WTC Final Virender Sehwag Gave Batting Tips To Rohit Sharma For World Test Championship Final

69

WTC Final: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह तैयार हैं. यह मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में खेला जाना है. भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने फाइनल मुकाबले के लिए रोहित शर्मा को कुछ खास टिप्स दिए हैं. उनका मानना है कि अगर हिटमैन उनकी सलाह मानेंगे, तो वह फाइनल मुकाबले में बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं. 

शुरुआत में संभलकर खेलने की सलाह 
वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा को ओपनिंग करते वक्त नई बॉल को संभलकर खेलना होगा. उन्हें बड़ा शॉट लगाने के लिए खराब गेंद का इंतजार करना होगा. सहवाग का मानना है कि इंग्लैंड की पिच पर शुरुआत में आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी के बजाय धीमी शुरुआत करनी चाहिए. सहवाग ने इसके लिए साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर 183 गेंदों पर खेली गई अपनी 106 रनों की पारी का उदाहरण दिया. 

रोहित की जमकर तारीफ की
वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है और उनका यह अनुभव टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काम आएगा. सहवाग ने कहा कि 5 से 10 ओवर तक अगर आप संभलकर बल्लेबाजी करें और क्रीज पर सेट हो जाएं, तो फिर आप आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी कर सकते हैं.

कोहली को लेकर सहवाग ने यह कहा
सहवाग ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को पिच पर थोड़ा धैर्य दिखाने की जरूरत होगी. उन्हें क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना होगा. अगर वे ऐसा करेंगे तो वह अच्छा स्कोर कर पाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कोहली को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का समझदारी से इस्तेमाल करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि अगर शुरुआत में भारत इंग्लैंड के कुछ विकेट हासिल कर लेगा, तो मैच पर उसकी पकड़ मजबूत हो जाएगी.

मौसम रहेगा बड़ा फैक्टर 
सहवाग ने कहा कि इंग्लैंड में मौसम का मिजाज काफी हद तक मैच पर असर डालेगा. उन्होंने कहा कि अगर मौसम अच्छा रहा तो गेंद कम स्विंग करेगी, वहीं मौसम खराब होने पर गेंद ज्यादा स्विंग करेगी. अगर मैच के दौरान बादल छाए रहे तो बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा. अगर मौसम साफ रहा और धूप निकली तो बल्लेबाजों के लिए पिच पर खेलना आसान रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः

IND Vs NZ: फाइनल के लिए तैयार हैं ट्रेंट बोल्ट, परेशानी को भी बयां किया

Source link