WTC Final Shardul Thakur Can Get A Chance In World Test Championship Final Know The Reason

106

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में अब महज कुछ दिन बाकी हैं. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 जून से शुरू होने वाले फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं. इस वक्त दोनों टीमें प्लेइंग इलेवन को लेकर मंथन कर रही हैं. भारतीय की प्लेइंग इलेवन को लेकर अभी तक तमाम दिग्गज अपनी राय जाहिर कर चुके हैं. अब भारतीय टीम के पूर्व सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने इस पर बयान दिया है. उनका मानना है कि अगर टीम इंडिया फाइनल में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरे, तो शार्दुल ठाकुर को शामिल करना फायदेमंद रहेगा.

शार्दुल बल्लेबाजी करने में सक्षम
सरनदीप सिंह का मानना है कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है. उन्होंने कहा कि अगर प्लेइंग इलेवन में चार तेज गेंदबाज शामिल किए जाएं, तो सिराज की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जाना चाहिए. शार्दुल अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. इसका एक उदाहरण शार्दुल ने ऑस्ट्रेलियाई दौर पर पेश किया था. उन्होंने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की भी खूब तारीफ की.

अगर ऐसा हुआ, तो जडेजा को बैठना होगा बाहर
सरनदीप सिंह ने कहा कि अगर भारत दो स्पिनर्स के साथ खेलेगा, तो अश्विन और रविंद्र जडेजा का खेलना तय है. इसके अलावा अगर भारत चार तेज गेंदबाजों को खिलाएगा, तो अश्विन या जडेजा में से किसी एक को मौका मिलेगा. सरनदीप ने कहा कि अगर ऐसा हुआ, तो जडेजा को बाहर बैठना होगा. उन्होंने कहा कि अश्विन इंग्लैंड में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. 

बॉलिंग कोच भी कर चुके शार्दुल की तारीफ
इससे पहले भारतीय टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में शार्दुल को हार्दिक पांड्या का विकल्प बताया था. आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी. चोट की वजह से टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः कोचिंग के अनुभव पर राहुल द्रविड़ बोले- हर खिलाड़ी को मौका देने की रहती थी कोशिश

Source link