WTC Final Mohammed Shami Said Before The Final Match Winning The Series In Australia Boosted The Team’s Spirits | WTC Final: फाइनल मैच से पहले मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, बोले

106

WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान दिया है. जब उनसे फाइनल से पहले टीम की तैयारियों को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. इसका फायदा फाइनल मुकाबले में जरूर मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमारे यंग प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो जज्बा दिखाया, उससे हमें प्रेरणा मिली है. शमी ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों को अनुभव का फायदा न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मिलेगा.

बीसीसीआई ने जारी किया इंटरव्यू
बीसीसीआई ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का एक इंटरव्यू अपनी वेबसाइट पर जारी किया है. इस इंटरव्यू में तीनों खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड की परिस्थितियों और टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर अपनी राय जाहिर की है. तीनों खिलाड़ियों का मानना है कि फाइनल मैच में मौसम भी काफी बड़ी भूमिका निभाएगा. 

 

प्रैक्टिस में जुटी टीम इंडिया
शुक्रवार शाम बीसीसीआई ने टीम इंडिया की तैयारियों के वीडियो और फोटो ट्विटर पर शेयर किए हैं.  इसमें टीम प्रैक्टिस करती नजर आ रही है. अब फाइनल मैच में महज 1 सप्ताह बाकी है, ऐसे में टीम की कोशिश है कि अपनी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. इसी के मद्देनजर खिलाड़ी जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. 

 

भारतीय टीम के पास अनुभवी गेंदबाज
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की तरफ से अधिकतर अनुभवी गेंदबाज मैदान पर उतरेंगे. इनमें इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे नाम शामिल हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं. इन सभी गेंदबाजों के पास विदेश में खेलने का भी काफी अनुभव है. 

दोनों ही टीमें काफी मजबूत
फाइनल मैच काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमों में सलामी बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है. दोनों ही टीमों में विश्व स्तरीय बल्लेबाज और गेंदबाज हैं, जो मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं. इंग्लैंड की पिच पर किसका पलड़ा भारी रहेगा, यह तो मैच के दौरान ही पता चलेगा. 

यह भी पढ़ेंः IND Vs SL: पडिकल से लेकर सकारिया तक, पहली बार टीम इंडिया में चुने गए ये 5 खिलाड़ी, जानें इनके IPL रिकॉर्ड

Source link