World Cup Super League, India Down To 8th Position After Lose Against England

39

World Cup Super League: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में इंडिया को 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इंडिया को इस हार का खामियाजा आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में भुगतना पड़ा है. वर्ल्ड कप सुपर लीग में टीम इंडिया आठवें नंबर पर खिसक गई है.

भारत ने अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें उसने दो जीते हैं और तीन हारे हैं जबकि उसके 19 अंक हैं. धीमी ओवर की गति के कारण उसे एक गंवाना पड़ा था. इंग्लैंड 40 अंकों के साथ टॉप पर कायम है जबकि आस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है. दोनों के तीन तीन मैचों से 30-30 अंक है.

बांग्लादेश (30), वेस्टइंडीज (30) और पाकिस्तान (20) 5वें, 6वें और 7वें स्थान पर हैं जबकि जिम्बाब्वे, आयरलैंड और श्रीलंका क्रमश: 9वें, 10वें और11 वें नंबर पर हैं.

टीम इंडिया को नहीं होगा नुकसान

वनडे सुपर लीग में 13 टीमें हैं और इन्हीं टीमों में से भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप टीमों का फैसला होगा. हालांकि तालिका में भारत के स्थान से उसे ज्यादा नुकसान नहीं होगा क्योंकि भारत मेजबान होने के नाते सीधे ही इस टूर्नामेंट में प्रवेश करेगा.

31 मार्च 2023 तक मेजबान भारत सहित टॉप सात टीमें इस टूर्नामेंट के क्वालीफाई करेगी जबकि बाकी पांच टीमें क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेगी.

वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत पिछले साल सितंबर में हुई थी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप सुपर लीग की पहली सीरीज खेली गई थी. वर्ल्ड कप सुपर लीग में किसी भी सीरीज के पहले तीन मैचों को शामिल किया जाता है और मैच जीतने वाली टीम को 10 प्वाइंट्स मिलते हैं.

सुनील गावस्कर पर जमकर बरसे जॉनी बेयरस्टो, इस टिप्पणी का दिया करारा जवाब

Source link