Wimbledon 2021: Novak Djokovic Eyes Are On Winning Record 20th Grand Slam Tittle

15

Wimbledon 2021: सर्बिया के दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच रविवार को विंबलडन चैंपियनशिप के फाइनल में माटेओ बेरेटिनी के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. जोकोविच की नज़रें फाइनल मुकाबला जीतकर रिकॉर्ड 20वां ग्रैंडस्लैम अपने नाम करने पर होंगी. अगर वह ऐसा करने में सफल रहे तो वह रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ सबसे अधिक सिंगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

जोकोविच का कहना है कि वह फाइनल मुकाबले से पहले काफी अच्छी स्थिति में हैं. जोकोविच ने एक और विंबलडन खिताब के बारे में कहा था, ”मेरे लिए यह सब कुछ होगा. इसलिए मैं यहां हूं. इसलिए मैं खेल रहा हूं. मैंने कल्पना की थी कि मैं लंदन आने से पहले एक और ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी के लिए लड़ने की स्थिति में हूं. मैंने खुद को बहुत अच्छी स्थिति में रखा.”

जोकोविच के पास है बेहतरीन मौका

ऑल इंग्लैंड क्लब में सातवें फाइनल में पहुंचने वाले जोकोविच रोजर फेडरर के बाद 30 ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे पुरुष खिलाड़ी हैं. फेडरर 31 मौकों पर ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच चुके हैं.

इतना ही नहीं नोवाक जोकोविच के पास नडाल और फेडरर से आगे निकल जाने मौका है. नोवाक जोकोविच की उम्र 34 साल है और वह काफी फिट हैं. वहीं फेडरर 40 साल के हो गए हैं और वह विंबलडन 2021 के क्वार्टर फाइनल में बिल्कुल लय में दिखाई नहीं दे रहे थे. नडाल को फ्रेंच ओपन का बादशाह कहा जाता है. लेकिन नडाल इस बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बनाने से भी चूक गए थे.

वहीं इस साल के दोनों ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके नोवाक जोकोविच शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि सर्बियाई खिलाड़ी सिर्फ एक सेट हारकर फाइनल में पहुंचे हैं. इससे पहले, वह 2013, 2015 और 2019 में तीन मौकों पर विंबलडन फाइनल में दो सेट हार चुके हैं.

Copa America 2021: अर्जेंटीना के मेसी चुने गए सर्वश्रेष्ठ प्लेयर, नेमार को भी मिला यह इनाम

Source link