Why Salim Khan And Javed Akhtar Seperated This Was The Reason

31

बात आज बॉलीवुड की एक ऐसी जोड़ी की, जिसका नाम आज भी लोगों की जुबान पर है. हम बात कर रहे हैं सलीम खान (Salim Khan) और जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की जोड़ी की, जिन्होंने 70 के दशक में एक से बढ़कर एक फिल्में लिखी थीं. इन फिल्मों में बॉलीवुड की एपिक फिल्म ‘शोले’ से लेकर ‘जंजीर’ और ‘डॉन’ जैसी फिल्में भी शामिल हैं. हालांकि, एक दिन सलीम-जावेद की यह जोड़ी टूट गई थी.

क्यों टूटी थी Salim-Javed की आइकॉनिक जोड़ी, Salim Khan ने खुद किया था खुलासा

सलीम साहब की मानें तो एक दिन शाम के वक्त वह कुछ काम कर रहे थे और जावेद अख्तर ने उनसे आकर कहा कि मैं अलग होना चाहता हूं. इस पर सलीम साहब ने जावेद अख्तर से पूछा कि यह बात आपने पांच मिनट पहले तो सोची नहीं होगी, जिस पर जावेद बोले की नहीं मैं इस पर एक अरसे से सोच रहा हूं. सलीम खान इसके बाद वहां से उठे और अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ने लगे, पीछे-पीछे जावेद अख्तर भी आ रहे थे.

सलीम साहब बताते हैं, ‘मैंने जावेद को रोका और कहा कि मैं खुद का ख्याल रख सकता हूं. इसके बाद मैं घर पर आया, नहाया लेकिन मैने किसी को इस बारे में नहीं बताया.’ सलीम साहब ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘जावेद असल में फिल्मों में गाने लिखना चाहते थे, उन्होंने मुझसे भी कहा था कि मैं आपको भी इसका क्रेडिट दूंगा लेकिन मैंने साफ मना  कर दिया था.’

क्यों टूटी थी Salim-Javed की आइकॉनिक जोड़ी, Salim Khan ने खुद किया था खुलासा

सलीम खान आगे बताते हैं, ‘मैंने जावेद से कहा कि आप गाने लिखोगे, म्यूजिक डायरेक्टर के पास बैठोगे तो मैं वहां बैठकर क्या करूंगा? मेरा जो काम है वो भी इससे प्रभावित होगा. इसलिए मैंने उनसे मना कर दिया तो उन्होंने भी कहा कि फिर मैं भी किसी और का नाम दे देता हूं.’ इसके बाद सलीम खान ने कहा कि आपके काम में आज के बाद मेरा नाम साथ में नहीं आएगा और इस तरह से यह जोड़ी हमेशा-हमेशा के लिए टूट गई थी.

Source link