Who Got A Serious Illness In Bollywood This Year, Who Went Away

67

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को लंग कैंसर हो गया है. फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी. आज ही संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर बड़ा बयान जारी करते अपने ब्रेक का एलान किया था. अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौटे संजय दत्त ने ऐलान किया है कि वो वर्क फ्रंट से स्वास्थ्य कारणों से कुछ समय से किए ब्रेक ले रहे हैं. हालांकि, उन्होंने सभी से किसी भी तरह की अफवाह ना फैलाने का अनुरोध भी किया है.

आइए जानते हैं इस साल कौन कौन से बॉलीवुड स्टार्स की हुई मौत

कोरियोग्राफर सरोज खान

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का को 20 जून से सांस लेने में दिक्कत के कारण गुरु नानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. सरोज खान की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी. उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों के लिए उन्होंने कोरियोग्राफी की थी.

इरफान खान

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान को कॉलन इन्‍फेक्‍शन के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां इलाज के दौरान 29 अप्रैल को उनकी मौत हो गई थी. कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण इरफान के जनाजे में बहुत कम लोग ही शामिल हो पाए थे. इरफान खान को मुंबई के वर्सोवा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है.

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर को ल्यूकेमिया नामक कैंसर की बीमारी थी. करीब 2 साल पहले ऋषि कपूर को ल्यूकेमिया कैंसर से ग्रस्त हुए थे. ऋषि कपूर इसके इलाज के लिए अमेरिका भी गए थे और काफी समय तक इलाज भी किया गया. ऋषि कपूर की मौत 30 अप्रैल को हुई थी.

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर पर फांसी के फंदे पर लटके पाए गए थे. उनके पार्थिव शरीर को उसी दिन पोस्टमॉर्टम के लिए मुंबई के कूपर अस्पताल भेजा गया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हिसाब से अभिनेता के शरीर पर किसी संघर्ष या बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं. उनकी मौत का कारण फांसी के कारण दम घुटने से होना बताया गया है. कहा जा रहा है कि सुशांत ने डिप्रेशन के कारण सुसाइड किया था.

वाजिद खान

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने हिंदी सिनेमा को कई शानदार गाने दिए. एक जून की रात को मशहूर संगीतकार साजिद-वाजिद में से छोटे भाई वाजिद खान की कोरोना वायरस के संक्रमण और किडनी से जुड़ी समस्याओं से मौत की खबर आई थी. इस खबर ने बॉलीवुड ही नहीं, वाजिद के तमाम फैन्स को भी गमगीन कर दिया था. लेकिन वाजिद की अचानक हुई मौत की खबर ही उस दिन की बुरी खबर नहीं थी.

इसे भी देखेंः

बॉलीवुड के ‘खलनायक’ संजय दत्त के वों पांच किस्से, जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बॉलीवुड के इस ‘खलनायक’ के सामने नहीं टिक पाया कोई, जैकी से लेकर आमिर तक ने की ‘रोल’ पाने की कोशिश

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here