When Rajesh Khanna Spoke About His Marriage With Dimple Kapadia And Say She Found Father In Me

92

बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने अपनी पहली फिल्म ‘बॉबी’ की रिलीज से पहले ही सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर अपना घर बसा लिया था. उस वक्त डिंपल की उम्र 15 साल थी. हालांकि, दोनों की शादी में कुछ सालों बाद ही खटास आ गई थी लेकिन उसके बाद भी राजेश और डिंपल ने तलाक नहीं लिया. अपनी शादी से परेशान होकर डिंपल ने बिना तलाक के ही राजेश खन्ना से अलग रहना शुरू कर दिया था.



राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से अलग होने के बाद एक इंटरव्यू में अपनी बिखरी हुई शादी को लेकर बात की थी. जब राजेश खन्ना से पूछा गया कि क्या आपको नहीं लगता कि डिंपल और आपकी जोड़ी बेमेल थी? इस सवाल का राजेश खन्ना ने बड़ा ही हैरान कर देने वाला जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘हमारी शादी के वक्त डिंपल काफी छोटी थी. वो अपने पति में पिता को तलाश कर रही थीं और मैं अपनी दुल्हन में मां को खोज रहा था. वो एक खराब वक्त था जिसकी वजह से हमारे रिश्तों में दूरी आई.’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद राजेश खन्ना को डिंपल का फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. इसलिए शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. वो घर पर ही रहकर अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंकी की देखभाल कर रही थीं लेकिन साल 1983 में डिंपल ने राजेश का घर छोड़ दिया. जिसके बाद उन्होंने अपने करियर की दोबारा शुरुआत की थी.

यह भी पढ़ेंः Rashami Desai ने बयां किया दिल का दर्द, इस वजह से ‘पनौती’ कहकर बुलाते थे लोग

Source link