When Madhur Bhandarkar Reveals Kareena Kapoor Dress In Heroine Cost More Than The Entire Budget Of Chandni Bar

50

Madhur Bhandarkar on Chandni Bar: निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) को बॉलीवुड में रियलिस्टिक सिनेमा बनाने वाले निर्देशक के तौर पर जाना जाता है जिन्होंने बॉलीवुड को पेज 3, हीरोईन, सत्ता, फैशन, ट्रैफिक सिगनल, कॉर्पोरेट जैसी शानदार और दमदार फिल्में दी हैं. उनकी फिल्मों की लिस्ट में एक नाम और शामिल है और वो चांदनी बार (Chandni Bar) का. फिल्म 2 दशक पहले रिलीज हुई थी लेकिन इसका असर आज तक लोगों के ज़हन में जिंदा है. फिल्म मुंबई की बार गर्ल्स की जिंदगी पर बेस्ड थी जिसमें लीड रोल निभाया था तबू ने. ये फिल्म मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) के दिल के काफी करीब है इस फिल्म को 20 साल पूरे होने पर उन्होंने काफी कुछ इसे लेकर रिवील भी किया था. तभी उन्होंने बताया था कि हीरोईन फिल्म (Heroine Movie) की शूटिंग के दौरान उन्होंने करीना कपूर (Kareena Kapoor) को कहा था कि जितना खर्चा इस फिल्म में वो उनकी ड्रेस पर कर रहे हैं उतने बजट में उन्होंने चांदनी बार पूरी बना दी थी. 

करीना से किया था मज़ाक
मधुर भंडारकर ने ये खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार सेट पर करीना कपूर से मज़ाक करते हुए उन्होंने कहा था कि जितना पैसा वो हीरोईन में उन्होंने कपड़ों पर खर्च किया है उतने बजट में पूरी चांदनी बार बना दी थी. चांदनी बार फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी और हीरोईन 2012 में. दोनों फिल्मों में 12 सालों का फर्क था. चांदनी बार मधुर भंडारकर का ड्रीम प्रोजेक्ट थी. और वो इस फिल्म को वैसे ही बनाना चाहते थे जैसा उन्होंने सोचा था लेकिन जिस भी प्रोडक्शन हाउस से वो मिले सभी ने उन्हें इसमें कुछ ना कुछ बदलाव करने की सलाह दी. लिहाजा उन्होंने खुद ही इस फिल्म को बनाने की ठानी. और नतीजा बेहतरीन था. उन्होंने काफी कम बजट में एक जानदार फिल्म हिंदी सिनेमा को दी जिसके चर्चे आज भी होते हैं. 

चांदनी बार को मिले थे 4 नेशनल अवॉर्ड
खास बात ये थी कि इस फिल्म ने उस वक्त लोगों के दिलों पर ऐसा छाप छोड़ी कि इसे नेशनल अवॉर्ड तक मिले वो भी चार चार. इस फिल्म ने न केवल तबू के करियर को तेज रफ्तार दी बल्कि उन्हें बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया. चांदनी बार के इस रोल को मधुर भंडारकर ने तबू को ध्यान में रखकर ही लिखा था और वो ही इस रोल के लिए उनकी पहली और आखिरी च्वाइस थी.     

ये भी पढ़ेंः जिन फिल्मों को Ranbir Kapoor ने ठुकराया, वो बॉक्स ऑफिस पर हुईं हिट, Gully Boy सहित काफी लंबी है ये लिस्ट

ये भी पढ़ेंः फेस्टिव सीज़न में दिखना चाहती हैं Best तो Rubina Dilaik की तरह करें अपनी साड़ी को Style

 

Source link