West Indies Vs Sri Lanka 3rd T20I: West Indies Beat Sri Lanka By Three Wickets, Win Series 2-1

36

West Indies vs Sri Lanka 3rd T20I: ऑलराउंडर फैबियन एलेन ने 19वें ओवर में तीन छक्के जड़कर वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट से जीत दिला दी. इसके साथ ही कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली.

तीसरे और निर्णायक टी20 में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने एक समय 17 ओवर में सिर्फ 105 रनों पर अपने सात विकेट गवां दिए थे. लेकिन 19वें ओवर में फेबियन एलेन ने पूरी बाज़ी बदल दी. उन्होंने अकिला धनंजय के ओवर में 22 रन जड़कर अपनी टीम को हारी हुई बाज़ी जिता दी.

जेसन होल्डर ने स्पिनर वानिंडुडु हसरंगा का 18वां ओवर खेला और इसमें फ्री हिट पर एक छक्का भी लगाया. अब वेस्टइंडीज को अंतिम दो ओवरों में 20 रन की जरूरत थी. एलेन ने 19वें ओवर में अकिला धनंजय की पहली, तीसरी और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 134 रन पर पहुंचाया. एलेन ने छह गेंदों पर 21 रन बनाने के अलावा चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट भी लिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

वेस्टइंडीज ने पहले मैच में चार विकेट से जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 43 रन जीत दर्ज की थी. श्रीलंका ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उसका शीर्ष क्रम नहीं चल पाया और 10 ओवर के बाद उसका स्कोर चार विकेट पर 46 रन था. दिनेश चंदीमल (46 गेंदों पर नाबाद 54 रन) और एशेन बंडेरा (35 गेंदों पर नाबाद 44 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 63 गेंदों पर 85 रन की अटूट साझेदारी करके श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

इसके बाद वेस्टइंडीज ने अच्छी शुरुआत की. लेंडल सिमन्स (26) और इविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिये 38 रन जोड़े. इन दोनों को हसरंगा ने आउट किया. कप्तान कीरन पोलार्ड चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गये. क्रिस गेल भी 20 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

निकोलस पूरन (18 गेंदों पर 23) ने उम्मीद जगायी लेकिन तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा (23 रन देकर दो) ने उनकी पारी लंबी नहीं खिंचने दी. लेग स्पिनर लक्षमण संदाकन ने 17वें ओवर में रोवमैन पावेल (सात) और ड्वेन ब्रावो (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट किया. इसके बाद जेसन होल्डर (नाबाद 14) और एलेन ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. अब इन दोनों टीमों के बीच गुरुवार से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें- 

IPL 2021 RCB Full Schedule: जानें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पूरा शेड्यूल, टीम और जरूरी बातें

Source link