We Will Have To See If He Relishes Captaincy: Gautam Gambhir Eager To See India Batsman Perform In IPL 2020

36


गौतम गंभीर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में बहुत कुछ हासिल किया. बाएं हाथ का बल्लेबाज 2007 टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा था. वह भारत की 2011 की एकदिवसीय विश्व कप जीत में भी एक प्रमुख खिलाड़ी थे, जिन्होंने फाइनल में 97 रन बनाए थे. गंभीर ने तीनों प्रारूपों में खेला और उनमें से हर में एक छाप छोड़ी. लेकिन जब उन्होंने 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी की भूमिका निभाई, तो गंभीर ने एक नई ऊंचाई हासिल की.

हालांकि किसी ने भी बल्ले के साथ गंभीर की प्रतिभा पर संदेह नहीं किया, यह देखा गया कि वो प्रेशर में भी लाजवाब का परफॉर्म करते थे. गंभीर को हर मौके पर टेस्ट किया गया जिसका सीधा फायदा उनको आईपीएल में मिला जिससे केकेआर को 2012 और 2014 में जीत मिली. इस उपलब्धि के साथ, गंभीर ने आईपीएल पर एक छाप छोड़ी है जो हमेशा के लिए यादों में खो जाएगी. और अब, आईपीएल के 13वें सीजन में गंभीर ने एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी का नाम लिया है जिन्हें वो प्रदर्शन करता हुआ देखना चाहते हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल ने इस साल सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया, दोनों बल्ले और स्टंप के पीछे जहां अब उन्हें धोनी के रिटायरमेंट के बाद विकेट के पीछे देखा जाना लगा है. राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच के लिए कप्तानी भी दी गई थी जब विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को आराम दिया गया था, और उन्होंने टीम को जीत भी दिलाई.

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड चैट शो कहा कि, मैं इस आईपीएल में केएल राहुल को प्रदर्शन करता हुआ देखना चाहता हूं. क्योंकि मेरे अनुसार केएल राहुल एक शानदार T20 क्रिकेटर हैं, शायद टेस्ट क्रिकेटर नहीं, लेकिन निश्चित रूप से T20 और व्हाइट-बॉल क्रिकेटर.” उन्होंने कहा, इस बार उन्हें कप्तानी मिली है. हमें देखना होगा कि क्या वह कप्तानी फिर से निभा पाते हैं क्योंकि बहुत से होनहार खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो कप्तानी के दबाव को झेल नहीं पाए हैं.

आईपीएल 2020 की शुरूआत 19 सितंबर से हो रही है और KXIP अपना पहला खिताब जीतने की पूरी कोशिश करेगी. टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवंबर को होगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here