Watch Superhit Filmy Scene From Namaste London Starring Akshay Kumar And Katrina Kaif

304

साल 1970 में मनोज कुमार (Manoj Kumar) की पूरब और पश्चिम रिलीज हुई थी. फिल्म में पाश्चात्य सभ्यता और हिंदुस्तानी संस्कृति के बीच कितना बड़ा अंतर है ये बताने की कोशिश की गई थी. फिल्म हिट हुई और एक सीन में मनोज कुमार भारत की बुराई सुनने के बाद उसका जवाब एक गाने के जरिए बखूबी देते हैं. वो गाना था- है प्रीत जहां की रीत सदा. ऐसा ही एक सीन सालों बाद 2007 में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की एक फिल्म में फिल्माया गया था. फिल्म का नाम था नमस्ते लंदन. जिसके एक सीन में अक्षय के सामने भारत के बारे में कुछ गलत कहा जाता है. जिसका जवाब अक्षय कुमार ने मनोज कुमार की तरह गाना गाकर तो नहीं दिया लेकिन उसी अंदाज में अंग्रेजों को जवाब जरूर दे दिया था. ये सीन अगर आप देखेंगे तो एक बार फिर भारत पर आपको गर्व होगा.

2007 में रिलीज हुई थी फिल्म नमस्ते लंदन

नमस्ते लंदन एक रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा थी, जिसमें अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ ने लीड रोल प्ले किया था. कैटरीना जहां लंदन में पली बढ़ी थीं तो वहीं अक्षय पंजाब में. एक सीन में कैटरीना के सामने लंदन के अंग्रेज भारत के बारे में कुछ गलत बात बोलते हैं, कैटरीना को बुरा तो लगता है लेकिन उसका जवाब वो नहीं दे पातीं. आखिरकार अक्षय कुमार इसका बखूबी जवाब देते हैं और सबकी बोलती बंद कर देते हैं. अगर आप अपने देश की उपलब्धियां जानना चाहते हैं तो एक बार फिर इस सीन को देख सकते हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=y3A-UMLnVmo

जबरदस्त हिट रही थी फिल्म

अक्षय और कैटरीना ने यूं तो कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उनकी ये फिल्म सबसे ज्यादा हिट रही थी. इस फिल्म में कैटरीना ने भारतीय मूल की विदेशी लड़की का जबरदस्त रोल निभाया था तो वहीं पंजाबी मुंडे के तौर पर अक्षय कुमार कमाल लगे थे. ऊपर से फिल्म की कहानी काफी फ्रेश थी जो लोगों को काफी पसंद आई. 

ये भी पढ़ेंः Grammy Awards 2021: किसानों के समर्थन वाला मास्क पहनकर रेड कार्पेट पर पहुंचीं यूट्यूबर Lilly Singh

Source link