Washington Sundar Named His Dog Gabba , Made His Debut In Test Cricket From This Stadium

55

वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा में चौथे और अंतिम टेस्ट में हुआ था. उनको रविचंद्रन अश्विन को चोट लगने पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. बल्ले और गेंद दोनों के साथ शानदार प्रदर्शन करने की बदौलत वह भारतीय फैंस के जल्द ही हीरो बन गए.

सुंदर ने कुल चार विकेट लिए, लेकिन पहली पारी में 62 रन बनाकर भारत को संकट से बाहर निकाला और इसके बाद दूसरी पारी में 22 रन बनाए. यह सुंदर के लिए एक शानदार शुरुआत थी. अब भारतीय क्रिकेटर ने अपने कुत्ते का नाम अपने डेब्यू करने के वेन्यू गाबा के नाम पर रखा है. वाशिंगटन सुंदर ने एक तस्वीर पोस्ट की और अपने चार पैर वाले दोस्त को दुनिया के सामने इंट्रोड्यूज किया.


गाबा टेस्ट के दौरान वाशिंगटन ने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपने पहले टेस्ट का शिकार बनाया. उन्होंने पहली पारी में 3/89 के आंकड़े के साथ कैमरन ग्रीन और नाथन लियोन के विकेट भी लिए.

सातवें विकेट के लिए जोड़े थे 123 रन

ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद भारत पर अच्छी शुरुआत करने का दबाव था. हालांकि, भारतीय शीर्ष क्रम टूट गया और जब ऋषभ पंत आउट हुए तो स्कोर 186/6 पर था. इसके बाद सुंदर और शार्दुल ठाकुर मैदान में डटे. पहले अर्धशतक के साथ इस जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 123 रन जोड़े. यह भारत के लिए गाबा में सातवें विकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है.

भारत को मिली थी यादगार जीत

इन दोनों की बदौलत भारत पहली पारी में 336 पर पहुंच गया और ऑस्ट्रेलिया की बड़ी बढ़त की उम्मीदें धराशायी हो गईं. दूसरी पारी भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम रही. पंत ने नॉटआउट 89 रन की पारी खेली और भारत को टेस्ट क्रिकेट में एक यादगार जीत मिली.

यह भी पढ़ें

New Zealand vs Australia Women: पहले वनडे में न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, पुरुष टीमों को भी छोड़ा पीछे

चेतेश्वर पुजारा ने बताया- IPL 2021 के लिए क्या है उनका प्लान

Source link