Virat Kohli Said Lack Of Practice In England Is Nothing To Worry About | WTC Final: इंग्लैंड रवाना होने से पहले विराट कोहली ने भरी हुंकार, कहा

83

इंग्लैंड के लंबे दौरे पर रवाना होने से पहले आज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ऑनलाइन हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली और शास्त्री से कई सवाल पूछे गए. विराट कोहली ने कहा कि टीम पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है. हालांकि, कोहली ने माना कि फाइनल मुकाबला आसान नहीं होगा.

बता दें कि भारत को इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी. 

कोहली ने कहा, “न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. चुनौती बड़ी है, लेकिन हालात नए हैं. इंग्लैंड में मौसम भी काफी अलग होगा, लेकिन टीम पर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं है और टीम हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार है.”

गौरतलब है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले से पहले जहां भारतीय टीम को अभ्यास करने के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

कोहली ने कहा, “इससे पहले भी हम कई बार मुकाबले के तीन दिन पहले पहुंचे हैं और हमने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है. यह बस दिमाग की बात है. यह पहली बार नहीं है जब हम इंग्लैंड में खेल रहे हैं, हम वहां के वातावरण को अच्छे से जानते हैं. हमें चार अभ्यास सत्र से भी कोई दिक्कत नहीं है.”

वहीं टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने तो फाइनल के फॉर्मेट पर ही सवाल खड़े कर दिए. शास्त्री ने कहा, “खिताबी मुकाबला बेस्ट ऑफ थ्री फॉर्मेट में होना चाहिए था, जबकि यहां सिर्फ एक ही मैच से विजेता का फैसला किया जाएगा. एक खराब या अच्छा मैच आपकी प्रतिभा का परिचायक नहीं हो सकता.”

Source link