Viral: 104 साल की बुजुर्ग महिला दो बार हुईं कोरोना पॉजिटिव, दोनों बार जीती जंग 104 years old woman recovers from coronavirus for second time in columbia south america

79

कोलंबिया में रहने वाली 104 साल की एक बुजुर्ग महिला दो बार कोरोना वायरस से संक्रमित हुई और दोनों बार रिकवर भी हो गईं.

104 साल की महिला दो बार हुईं कोरोना पॉजिटिव, दोनों बार जीती जंग (Photo Credit: https://twitter.com/ABC)

highlights

  • दक्षिण अमेरिका के कोलंबिया की रहने वाली हैं कार्मेन हर्नानडीज
  • 104 साल की उम्र में कोरोना वायरस को दो बार हराया

नई दिल्ली:

भारत समेत दुनिया के कोने-कोने में कोरोनावायरस का नॉनस्टॉप तांडव जारी है. दुनियाभर में रोजाना लाखों नए मामले सामने आ रहे हैं और हजारों लोगों की मौत हो रही है. कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा छोटे बच्चों और बुजुर्ग लोगों को है. वैज्ञानिकों और डॉक्टर भी इस बात की पहले ही पुष्टि कर चुके हैं कि कोविड-19 बुजुर्गों पर सबसे बुरा प्रभाव डाल रहा है. इसी बीच दक्षिण अमेरिका के कोलंबिया से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कोलंबिया में रहने वाली 104 साल की एक बुजुर्ग महिला दो बार कोरोना वायरस से संक्रमित हुई और दोनों बार रिकवर भी हो गई.

ये भी पढ़ें- शादी पर शेरवानी के बजाय पट्टी-बैंडेज में लिपटा आया दूल्हा

कार्मेन हर्नानडीज (Carmen Hernandez) नाम की ये महिला दूसरी बार कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद 21 दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं. अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्होंने कोरोना वायरस से एक योद्धा की तरह जंग लड़ी और आखिरकार जीत दर्ज की. Carmen को अस्पताल से छुट्टी देते वक्त स्टाफ ने गैलरी में खड़े होकर उन्हें यादगार विदाई दी. हॉस्पिटल स्टाफ ने तालियां बजाकर 104 वर्षीय बुजुर्ग योद्धा को अस्पताल से विदाई दी. सोशल मीडिया पर बुजुर्ग महिला की वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. शुक्रवार को शेयर की गई इस वीडियो को अभी तक 64 हजार से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो को करीब 1 हजार लाइक्स और 130 से ज्यादा रीट्वीट्स भी मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: मास्क न पहनने पर मिली बर्बर सजा, पुलिस ने शख्स को लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा

बताते चलें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है. चीन से आई ये महामारी दुनियाभर में 13.37 करोड़ लोगों को अपनी चपेट में ले चुकी है, जिनमें से 29 लाख लोगों की मौत भी हो गई. चिंता की सबसे बड़ी बात ये है कि संक्रमितों के साथ-साथ मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने मंगलवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया है कि वर्तमान वैश्विक मामलों और मौतों का आंकड़ा क्रमश: 133,796,725 और 2,900,922 है.



संबंधित लेख

First Published : 09 Apr 2021, 04:52:53 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link