Viral: हाथी ने गुस्से में उखाड़ दिए सारे पेड़, बस उसे छोड़ा जिस पर था चिड़िया का घोंसला elephant destroy all banana trees left only one on which was a bird nest

20

हाल में जो घटना हुई उससे साबित हो गया कि जानवरों में भी इंसानियत और बुद्धि होती है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो (Viral Video) तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक गुस्साए हाथी ने सारे पेड़ों को तबाह कर दिया लेकिन उस एक पेड़ को छोड़ दिया जिस पर चिड़िया का घोंसला था.

Elephant (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • हाथी ने चिड़िया के घोंसले वाला पेड़ छोड़ा
  • स्थानीय न्यूज चैनल का है वीडियो 
  • IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली:

हाथी (Elephant) धरती का सबसे विशालकाय जानवर है. वैसे तो हाथी काफी शांतिप्रिय और समझदार जानवर है, लेकिन जब उसे गुस्सा आता है तो फिर वो तबाही मचा देता है. भारत में हर साल सैकड़ों लोग हाथी (Elephant) के गुस्से का शिकार हो जाते हैं और उनकी जान तक चली जाती है. लेकिन हाल में जो घटना हुई उससे साबित हो गया कि जानवरों में भी इंसानियत और बुद्धि होती है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो (Viral Video) तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक गुस्साए हाथी ने सारे पेड़ों को तबाह कर दिया लेकिन उस एक पेड़ को छोड़ दिया जिस पर चिड़िया का घोंसला था.

ये भी पढ़ें- Viral: जमीनी विवाद में ना मारपीट-ना हत्या, बल्कि बना दी गोबर की दीवार

दरअसल एक वीडियो अब इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि जंगली हाथियों के एक समूह ने तमिलनाडु के एक गांव में केले के पेड़ों को नष्ट कर दिया, हाथियों ने सभी पेड़ का बर्बाद कर दिया सिवाय उस एक पेड़ को छोड़कर जिस पर एक चिड़िया का घोंसला था. इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और हाथियों की मानवता की तारीफ कर रहे हैं. 

जो वीडियो वायरल हो रहा है वो स्थानीय न्यूज चैनल का है. इसे शुक्रवार को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया था. क्लिप में, ग्रामीणों ने जंगली हाथियों के कारण हुए विनाश का आकलन किया, जबकि पक्षी का घोंसला उनके हमले से अछूता और सुरक्षित नजर आया. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने कहा कि यही कारण है कि हाथियों को कोमल हृदय का बड़ा जानवर कहा जाता है. पक्षी के घोंसले वाले पौधे को छोड़कर सभी केले के पौधों को नष्ट कर दिया. 

ये भी पढ़ें- 25 साल की महिला ने नौ बच्चों को दिया जन्म, तोड़ा रिकॉर्ड

वीडियो शेयर करते हुए IFS अधिकारी ने वीडियो को कैप्शन दिया कि ‘यही कारण है कि हाथियों को जेंटल जाइंट कहा जाता है. सभी केले के पेड़ों को नष्ट कर दिया, सिवाय एक पेड़ के. भगवान अद्भुत प्रकृति.’



संबंधित लेख

First Published : 09 May 2021, 01:29:39 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link