Video Viral: The old lady was being tortured, the soldier taught such a lesson

23

एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सैनिक समाज में फैली बुराइयों से लड़ता नजर आ रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Aug 2021, 10:46:47 PM

Video Viral (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

यूं तो हमारी सेना के जवान देश की सीमा की निगहबानी कर देशवासियों की बाहरी दुश्मन से रक्षा करता हैं, लेकिन एक सैनिक हमेशा सैनिक ही रहता है. फिर चाहे खतरा देश की सीमाओं पर हो या फिर देश के भीतर वह अपना फर्ज निभाता है. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सैनिक समाज में फैली बुराइयों से लड़ता नजर आ रहा है. इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो को जो भी देख रहा है, वो ही सैनिक को सैल्यूट कर रहा है. हालांकि यह वीडियो कहां का है, अभी तक जगह की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन यह वीडियो समाज के एक स्याह चेहरे को सामने लाया है, जिसको देखकर हर कोई सोचने को मजबूर हो जाएगा.

इस वीडियो को दो पहलू हैं. एक तो आज भी पढ़े लिखे और सभ्य कहे जाने वाले समाज में गरीब-बेसहारा और बुजुर्गों पर कैसे जुल्म ढाया जाता है और दूसरा, कैसे सेना का एक जवान न केवल देश की सीमा पर कष्ट सहकर हमारी रक्षा करता है, बल्कि सीमाओं के भीतर समाज के दुश्मन को भी सबक सिखाने से नहीं चूकता. दरअसल, वीडियो में नजर आ रहा है कि एक वृद्ध  और बेसहारा महिला पर एक दबंग किस्म का व्यक्ति अत्याचार कर रहा है. हालांकि बेचारी असहाय और बेसहारा वृद्धा बार-बार उसके हाथ जोड़ कर और पांवों में गिरकर गिड़गिड़ा रही है, लेकिन अत्याचारी दंबग का दिल है कि पसीजने का नाम नहीं ले रहा और वह लगातार महिला के साथ मारपीट और अत्याचार किए है. लेकिन तभी वहां से अपने परिवार के साथ गुजर रहे सेना के एक जवान की नजर उस पर पड़ती है, तो वह उसका विरोध करने को उतारू हो जाता है. हालांकि राह चलते किसी मुसीबत में न पड़ जाने के डर से सैनिक का परिवार उसको रोकने का प्रयास करता है, लेकिन वह नहीं रुकता.

सैनिक न केवल शख्स के पैरों में गिड़गिड़ा रही वृद्धा को सम्मान के साथ उठाता है, बल्कि दबंग को भी सबक सिखाता है. सैनिक दबंग को बड़ों का सम्मान करने का सबक भी सिखाता है,​ जिसके बाद वह वहां से जाने को मजबूर हो जाता है. जिसके बाद सैनिक वृद्धा को अपनी जेब से निकालकर कुछ रुपए देता है और खुद का ध्यान रखने को कहता है. ऐसे में वृद्धा को सैनिक किसी देवदूत से कम नहीं लगता. यही वजह है कि वृद्धा उसका हाथ चूमती है और हाथ जोड़कर उसका शुक्रियादा करती है. फिर सैनिक वृद्धा के हाथों से चप्पल लेकर उसको पैरों में पहनाता है. 



संबंधित लेख

First Published : 19 Aug 2021, 10:46:09 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link