Utsav Actress Anuradha Patel Unknown Facts

106

बॉलीवुड में 80 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने फ़िल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाई थी. इनमें अनुराधा पटेल(Anuradha Patel) का नाम भी शामिल था. आपको बता दें कि अनुराधा मशहूर एक्टर अशोक कुमार की नातिन हैं और उन्होंने चुनिंदा लेकिन अच्छी फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बनाई थी. मुंबई में पली बढ़ीं अनुराधा की पहली फिल्म लव इन गोवा थी और यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अनुराधा के हीरो मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुके मयूर वर्मा थे. 

Rekha की सहेली बन इस एक्ट्रेस ने कमाया था नाम, अब गुमनाम होकर कर रही हैं ये काम

इस फिल्म के बाद अनुराधा ने धर्म अधिकारी, रुखसत, सदा सुहागन जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन 1984 में आई एक फिल्म ने उन्हें ज़बरदस्त पॉपुलैरिटी दिलाई. इस फिल्म का नाम उत्सव था जिसमें अनुराधा ने रेखा की सहेली का किरदार निभाया. इस फिल्म में दोनों पर फिल्माया गया गाना मन क्यों बहका रे बहका ज़बरदस्त पॉपुलर हुआ था. वैसे एक और गाने की वजह से अनुराधा को याद किया जाता है और वो है ‘मेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है…’

Rekha की सहेली बन इस एक्ट्रेस ने कमाया था नाम, अब गुमनाम होकर कर रही हैं ये काम

फिल्म इजाज़त के इस गाने ने भी अनुराधा को ज़बरदस्त लोकप्रियता दिलाई थी.फिल्मों में छोटी लेकिन सफल पारी खेलने के दौरान अनुराधा का दिल एक्टर कंवलजीत सिंह पर आ गया और उन्होंने उनसे शादी कर ली. शादी के बाद अनुराधा फिल्मों से दूर होकर दो बच्चों की मां बन गईं. तकरीबन 10 साल के ब्रेक के बाद उन्होंने जाने तू या जाने ना,रेडी, आएशा जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल्स किए. 59 साल की अनुराधा अब मुंबई में पर्सनालिटी डेवलपमेंट, ग्रूमिंग का इंस्टिट्यूट चलाती हैं. 

Source link