US Open 2021: Djokovic Reaches Fourth Round Of US Open, World No.1 Ashleigh Barty And Naomi Osaka Loses

42

US Open 2021: स्टार टेनिस खिलाड़ी और खिताब के प्रबल दावेदार सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन के चौथे दौर में जगह बना ली है. शनिवार को खेले गए तीसरे दौर के मैच में जोकोविच ने जापान के काई निशिकोरी को चार सेटों में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. वहीं महिला सिंगल्स में खिताब की दावेदार वर्ल्ड नंबर वन एश्ले बार्टी और जापान की नाओमी ओसाका इस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हो गई हैं. 

फ्लशिंग मेंडोज पर इस मैच में वर्ल्ड नंबर वन जोकोविच की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और वो निशिकोरी के खिलाफ पहला सेट ट्राईब्रेकर में हर गए. इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और अगले तीनों सेटों में निशिकोरी को कोई मौका नहीं दिया. अंत में उन्होंने 6-7 (4-7), 6-3, 6-3, 6-2 के अंतर स्से आसानी से ये मैच अपने नाम कर लिया. अगले दौर में जोकोविच का मुकाबला जेनसन ब्रूक्सबी और 21वें वरीय अस्लान कारात्सेव के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. 

इस साल ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में जोकोविच की ये 24वीं जीत

साल का अपना चौथा और रिकार्ड 21वें ग्रैंड स्लैम का पीछा कर रहे जोकोविच ने मैच के बाद कहा, “मैं इस जीत से बेहद खुश हूं. निशिकोरी के खिलाफ ये मुकाबला आसान नहीं था. कोर्ट पर मैं अपने भावनाएं ज़ाहिर करने को लेकर पहले से योजना नहीं बनाता हूं. मैच के बीच में ये खुद-ब-खुद हो जाता है. जब आप कड़े मुकाबले में हो और आपको लगे कि ये पल बहुत महत्वपूर्ण है तो आप इसमें बेहतर करने के लिए अपने इमोशन को अलग अलग तरह से जाहिर करते हो.”

बता दें कि इस साल ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में जोकोविच की यह 24वीं जीत है. इस साल आस्ट्रेलिया ओपन, फ्रेंच ओपन और विम्बलडन तीनों खिताब जीतने वाले जोकोविच शानदार फार्म में हैं. साथ ही वो 1969 में रॉड लेवर के बाद कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी बनने की ओर भी अग्रसर हैं.  

बार्टी और ओसाका हुई उलटफेर का शिकार 

वहीं महिला सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर वन एश्ले बार्टी और जापान की नाओमी ओसाका दोनों ही अपने अपने मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी यहां खिताब जीतने की सबसे तगड़ी दावेदार थीं. तीसरे दौर के इस मैच में बार्टी को अमेरिका की शेल्बी रोजरस ने एक कड़े मुकाबले में 6-2, 1-6, 7-6 (7/5) के अंतर से हराकर यूएस ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

वहीं एक अन्य मैच में जापान की नाओमी ओसाका भी उलटफेर का शिकार हो गई. ओसाका को तीसरे दौर के मैच में कनाडा की लिलाह फ़र्नांडेज के हाथों तीन सेटों में 5-7, 7-6 (7/2), 6-4 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. अन्य मुकाबलों में टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट बेलिंडा बेनसिच, 2019 अमेरिकी ओपन चैम्पियन बियांका आंद्रिस्कू, 2020 फ्रेंच ओपन चैम्पियन इगा स्वियातेक, कैरोलिना प्लिस्कोवा और 18 वर्षीय ब्रिटेन की एम्मा राडाकानू ने तीसरे दौर के अपने अपने मुकाबले जीत चौथे राउंड में जगह बना ली है. 

यह भी पढ़ें 

IND vs ENG Fourth Test: रोहित शर्मा की शतकीय पारी को सहवाग ने बताया जबर्दस्त, वीवीएस लक्ष्मण ने भी कही ये बड़ी बात

Krishna Nagar Wins Gold: टोक्यो पैरालंपिक में कृष्णा नागर का जलवा, बैडमिंटन में गोल्ड मेडल पर जमाया कब्जा

Source link