US Open 2021, Daniil Medvedev Reaches Into Final, Will Compete Against Novak

20

US Open 2021: यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविच की टक्कर डेनिल मेदवेदेव से होने जा रही है. रूस के डेनिल मेदवेदेव 12वीं सीड कनाडा के फेलिक्स एउगर एलियासिमे को मेंस सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मात दी है. जोकोविच ने इससे पहले ज्वेरेव को हराकर फाइनल में जगह बनाई.

दूसरी सीड मेदवेदेव ने एलियासिमे को सीधे सेटों में मात दी. मेदवेदेव के सामने एलियासिमे चुनौती पेश करने में नाकाम रहे और उन्हें 6-4, 7-5, 6-2 से हराया. मेदवेदेव का फाइनल में विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच से मुकाबला होगा.

जोकोविच के लिए हालांकि फाइनल में पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा. जोकोविच को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने बेहद कड़ी टक्कर दी. जोकोविच ने हालांकि 4-6, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से बाजी मारी और फाइनल में जगह बनाई.

जोकोविच के पास है कीर्तिमान बनाने का मौका

मेदवेदेव का जोकोविच के खिलाफ एटीपी हेड टू हेड में 3-5 का रिकॉर्ड है. मेदवेदेव ने टोरंटो में अपना चौथा एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता था और वह सिनसिनाटी के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. दूसरी ओर, एलियासिमे अपने करियर के पहले बड़े सेमीफाइनल मुकाबले में उतरे थे और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले वह कनाडा के पहले पुरुष टेनिस खिलाड़ी बने.

बता दें कि जोकोविच और मेदवेदेव के बीच फाइनल मुकाबला ऐतिहासिक साबित हो सकता है. इस मुकाबले को जीतकर जोकोविच के पास दो बड़े कीर्तिमान अपने नाम करने का मौका है. जोकोविच यूएस ओपन को जीतकर ना सिर्फ कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा कर सकते हैं बल्कि 21वां ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर वो फेडरर और नडाल को भी पछाड़ देंगे. फिलहाल 20-20 ग्रैंडस्लैम के साथ तीनों खिलाड़ी बराबरी पर हैं. 

US Open 2021: Novak Djokovic इतिहास रचने से एक कदम दूर, फेडरर-नडाल को पछाड़ने का बेहतरीन मौका

Source link