केजीएमयू में नगर विकास मंत्री ने आक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ

12

भास्कर न्यूज

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के शताब्दी फेज़ 2 में पीएम केअर फंड से स्थापित आक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ एवं वृक्षारोपण आशुतोष टंडन नगरीय विकास तथा गरीबी उन्मूलन मंत्री ,के द्वारा गुरूवार को किया गया ।इस अवसर पर मंत्री टंडन ने कहा केजीएमयु के लिए बहुत

 

शुभ दिन है कि 3000 लीटर क्षमता का प्रेशर स्विंग एडजॉर्प्शन (पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ हो रहा है। कोरोना काल में देश को ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़ा था। कई लोगों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण जान भी गंवाई, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।उन्होंने कोविड के समय किये गए चिकित्सकीय कार्यों के लिए कुलपति समेत ,डाक्टरों ,नर्सों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

इस आक्सीजन प्लांट के शुभारम्भ के अवसर पर के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डा. बिपिन पुरी ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि चिकित्सा विश्वविद्यालय में 1 लाख 10 हजार की आक्सीजन की क्षमता मौजूद है। यह प्लांट चिकित्सा विश्वविद्यालय की आक्सीजन क्षमता को और अधिक बढ़ाएगा और हमें कोरोना से आगे की लड़ाई के लिए और भी मजबूत करेगा ।

कुलपति ने डीआरडीओ व एनएचएआई का भी आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया। उदघाटन कार्यक्रम के दौरान प्रति कुलपति प्रो0 विनीत शर्मा, सीएमएस प्रो.एसएन शंखवार , प्रो.उमा सिंह , प्रो. कीर्ति श्रीवास्तव, एवं डा. डी. हिमांशु, डा. संतोष कुमार,एमएस शताब्दी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।