UP Weather Alert: शाम तक लखनऊ समेत इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना, बाकी प्रदेश में साफ रहेगा मौसम | lucknow – News in Hindi

50

तेज धूप के साथ उमस बढ़ाएगी परेशानी (file photo)

UP Weather Alert: इसके अलावा बाराबंकी, गोण्डा, रायबरेली, शाहजहांपुर, बलिया, देवरिया और कुशीनगर में बारिश हो सकती है. साथ ही कानपुर नगर और देहात, औरैया, आजमगढ़ और अम्बेडकरनगर में भी बारिश संभव है.

लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) का ताजा अनुमान बताता है कि प्रदेश में कई जगहों पर दोपहर या शाम तक बारिश (Rain) की संभावना है. जिन जिलों में हल्की बारिश की गुंजाइश दिखायी दे रही है. उनमें तराई, पूर्वांचल और मध्य यूपी के जिले शामिल है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक लखनऊ (Lucknow) और इसके आसपास के जिलों में भी शाम तक हल्की बारिश की संभावना है. उन्नाव अमेठी, अयोध्या, हरदोई, कन्नौज और सीतापुर में शाम तक बारिश की संभावना बनी हुई है.

यहां भी बारिश संभव

इसके अलावा बाराबंकी, गोण्डा, रायबरेली, शाहजहांपुर, बलिया, देवरिया और कुशीनगर में बारिश हो सकती है. साथ ही कानपुर नगर और देहात, औरैया, आजमगढ़ और अम्बेडकरनगर में भी बारिश संभव है. जिन दूसरे जिलों में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है वे हैं श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज. इन सभी जिलों में जोरदार तो नहीं लेकिन, हल्की बारिश संभव है. इससे कई जगहों पर उमस और गर्मी से राहत मिल सकती है लेकिन, कई जगहों पर ज्यादा उमस का भी सामना करना पड़ सकता है. प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा. बादलों की हल्की आवाजाही जारी रहेगी. धूप तेज निकलेगी.

बढ़ेगी उमसजिन जिलों में हल्की बूंदाबांदी के बाद तेज धूप निकलेगी वहां पहले से ज्यादा उमस झेलनी पड़ेगी. अगले पांच दिनों तक मौसम का ऐसा ही रूख रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग इसके बाद के मौसम का अनुमान बाद में जारी करेगा. प्रदेश में मंगलवार का दिन बारिश के लिहाज से सूखा ही रहा. एक दो जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में बारिश नहीं दर्ज की गयी. अलीगढ़, झांसी, रायबरेली, चुर्क, बलिया और गोरखपुर में बारिश दर्ज की गयी. सबसे ज्यादा बारिश चुर्क में 54.2 मिली मीाटर दर्ज की गयी. बाकी के जिलों में छिटपुट बारिश ही हुई. दूसरी तरफ बारिश की कमी के कारण तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. कई शहरों में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. कानपुर और वाराणसी में तापमान 37 डिग्री के पार दर्ज किया गया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here