UP Weather Alert: बिहार से सटे जिलों में बारिश की संभावना, बाकी प्रदेश में साफ रहेगा मौसम | lucknow – News in Hindi

43

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी

अगले 4 से 5 दिनों के मौसम (Weather) का अनुमान जारी करते हुए मौसम विभाग (Met Department) ने बताया है कि 26 और 27 अगस्त को प्रदेश के ज्यादातर इलाके में बारिश की संभावना है. दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

लखनऊ. बारिश (Rain) को लेकर मौसम विभाग (Met Department) ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक आज सोमवार को उन जिलों में बारिश की संभावना है जिनकी सीमा बिहार (Bihar) से लगती है. सोनभद्र, देवरिया, चंदौली, कुशीनगर, गाजीपुर, बलिया जैसे जिलों में आज बारिश की संभावना जताई गई है. इसका असर प्रयागराज तक देखने को मिल सकता है. प्रदेश के बाकी हिस्से में आमतौर पर मौसम साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. धूप छांव की स्थिति चलती रहेगी. हल्की बौछारें भी पड़ सकती हैं लेकिन ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है.

26-27 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट

अगले 4 से 5 दिनों के मौसम का अनुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि 26 और 27 अगस्त को प्रदेश के ज्यादातर इलाके में बारिश की संभावना है. दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. यानी सामान्य से ज्यादा बारिश कुछ इलाकों में हो सकती है. इसलिए लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है. फिलहाल अगले 48 घंटे तक सामान्य तौर पर मौसम साफ ही रहेगा.

रविवार को कई जगह हुई अच्छी बारिशरविवार को प्रदेश के कई शहरों में अच्छी बारिश दर्ज की गई. प्रयागराज, कानपुर, हमीरपुर इन जिलों में ठीक-ठाक पानी बरसा. सबसे ज्यादा हमीरपुर में 29 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. कानपुर में 19, गोरखपुर में 14, हरदोई में 4, इटावा में 3, प्रयागराज में 3 और बरेली में भी 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा आगरा में एक मिली मीटर से कम बारिश दर्ज की गई.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here