UP Weather Alert: कुछ स्थानों को छोड़कर प्रदेश में खुला रहेगा मौसम, बारिश की संभावना बहुत कम | lucknow – News in Hindi

40

मौसम विभाग ने आज बारिश की संभावना से इनकार किया है

UP Weather Alert: इस हफ्ते की शुरुआत के 2 दिनों में बारिश की खामोशी बुधवार को टूटी. इस दिन प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई.

लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक आज गुरुवार को प्रदेश में छिटपुट स्थानों को छोड़कर बारिश (Rain) की संभावना कहीं भी नहीं है. बादलों की आवाजाही के बीच मौसम खुलता रहेगा. धूप निकलती रहेगी. अभी तक के अनुमान के मुताबिक अगले 3 से 4 दिनों तक मौसम का ऐसा ही मिजाज रहने की संभावना है. यह जरूर है कि हवाओं के चलने से तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो पाएगी. उमस पर भी काबू रहेगा. पश्चिमी यूपी में एनसीआर के इलाके में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है.

बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में जमकर हुई बारिश

इस हफ्ते की शुरुआत के 2 दिनों में बारिश की खामोशी बुधवार को टूटी. बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई. अनुमान के मुताबिक ही बारिश का ज्यादा जोर पूर्वी यूपी में रहा. पूर्वी यूपी में मौसम विभाग ने अच्छी बारिश दर्ज की. सबसे ज्यादा बारिश कानपुर में 42.8 मिलीमीटर दर्ज की गई. रायबरेली में 25.6 जबकि सुल्तानपुर में 20 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 19.4 मिलीमीटर बारिश चुर्क में दर्ज की गई जबकि प्रयागराज में 8.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वाराणसी में 6.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

सुकून की बात यह है कि बाढ़ ग्रस्त जिलों में बारिश नहीं दर्ज की गई. पूर्वी यूपी के और तराई के जिन जिलों में बाढ़ और जलभराव की समस्या बनी हुई है वहां पर बारिश ना होने से राहत मिलने की संभावना बढ़ी है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here