UP Lekhpal Recruitment 2021 10th or 12th which level of questions will be asked in the exam

56

नई दिल्ली. UP Lekhpal Recruitment 2021: उम्मीदवार उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए बड़ी बेसब्री से अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने प्रदेश के 7882 लेखपाल पदों पर भर्ती की घोषणा की थी. जिसके लिए अभी तक आयोग ने अधिसूचना जारी नहीं की है. हांलाकि ऐसी सम्भावना जताई जा रही है कि जल्द ही भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

UPSSSC द्वारा जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार लेखपाल भर्ती के लिए नवम्बर में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. आयोग ने ये भी स्पष्ट किया था कि 24 अगस्त को आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में उतीर्ण होने वाले उम्मीदवार ही इस भर्ती में शामिल हो सकेंगें. भर्ती के लिए अधिसूचना जारी न होने से उम्मीदवारों के मन में कई प्रकार के संशय देखने को मिल रहे हैं. उन्हीं में से एक संशय ये भी है कि परीक्षा में किस स्तर के प्रश्न पूछे जाएंगें. इसे लेकर महत्वपूर्ण जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

UP Lekhpal Recruitment 2021: कैसे प्रश्न पूछे जा सकते हैं
बता दें कि लेखपाल पदों की पिछली भर्तियों में 12वीं पास होना अनिवार्य शैक्षिक योग्यता रहती थी. इसी तर्ज पर अब तक 12वीं स्तर के प्रश्न परीक्षा में पूछे जाते रहे हैं. ऐसे में इस वर्ष भी यही उम्मीद लगाई जा रही है कि परीक्षा में 12वीं स्तर के प्रश्न ही पूछे जाएंगें. हालांकि अधिसूचना जारी नहीं होने तक इस सम्बन्ध में किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं की जा सकती है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिसूचना संबंधी अपडेट के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri: युवाओं के लिए सुनहरा मौका, यहां निकली हैं बंपर भर्तियां
Sarkari Naukri: इस विश्वविद्यालय में हैं गैर-शिक्षण पदों पर नौकरियां, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link