UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya called poet Munawwar Rana Criminal | यूपी के डिप्टी सीएम ने शायर मुनव्वर राणा को कहा Criminal, बोले

49
अयोध्या. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawar Rana) के लखनऊ स्थित घर की तलाशी ली. इसके बाद शायर के परिवार ने कड़ी नाराजगी जाहिर की. अब सूबे में इस मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है. राम नगरी अयोध्या पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने मुनव्वर राणा को लेकर बड़ी बात कही.  मुनव्वर राणा द्वारा पुलिस उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि  जो लोग अपराधी होते हैं, वे इस तरीके का आरोप लगाते हैं. दरअसल, शुक्रवार को अयोध्या में चल रही योजनाओं का निरीक्षण करने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे थे.

डिप्टी सीएम ने अयोध्या के मल्टीनेशनल कार पार्किंग और नया घाट पर फोरलेन के कार्यों का निरीक्षण किया. उपमुख्यमंत्री कारसेवक पुरम गए जहां पर बंद कमरे में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से भी मुलाकात की है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में विकास की योजनाएं तेजी के साथ आगे बढ़ रही है. सरकार की तरफ से स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि जो भी कार्य होगा, उसकी गुणवत्ता बनाए रखी जाए. साथ ही तय समय में कार्य को पूरा किया जाए.

अयोध्या पर टिकी दुनिया की नजर: केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूरे दुनिया की नजर अयोध्या पर है. मंदिर निर्माण के बाद दुनिया में रहने वाले राम भक्त आएंगे. इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. कोरोना काल में चल रही है परियोजनाओं में थोड़ा समय लगा है. लेकिन बावजूद इसके अयोध्या के विकास का कार्य किया जा रहा है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में राम भक्तों की सरकार है. केंद्र में राम भक्तों की सरकार है. राम नगरी के लिए जो अच्छे से अच्छा कार्य होगा उसे किया जाएगा.

वहीं व्यापारियों द्वारा लगातार चौड़ीकरण का विरोध किए जाने पर उन्होंने कहा कि मार्ग चौड़ा करने के कारण थोड़ी असुविधा व्यापारियों को हो रही है. लेकिन यह ध्यान रखा जाएगा कि व्यापारियों को तकलीफ न हो. अयोध्या में व्यापार बढ़ने वाला है. वैकल्पिक व्यवसाय का कौन सा स्थान हो सकता है, इस पर चर्चा की जाएगी. साथ ही व्यापारियों को असुविधा न हो इसका ध्यान रखा जाएगा. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि अयोध्या का विकास हो. अयोध्या में रोजगार के अवसर बढ़े.

Source link