UP पुलिस दिव्यांग को घसीटते हुए लाई थाने, मारा धक्का, बचाने रोती रही गर्भवती पत्नी, देखें Viral Video | kannauj – News in Hindi

35

यूपी पुलिस का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो में एक गर्भवति महिला पुलिस से रोते हुए रहम की गुहार लगा रही है. वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस आरके विज ने भी ट्वीट कर कमेंट किया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 18, 2020, 11:28 PM IST

कनौज. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) पर फिर अमानवीय होने का आरोप लगा है. पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ट्विटर (Twitter) पर एक यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वायरल वीडियो में पुलिस का एक सिपाही एक दिव्यांग को घसीटते हुए थाने लाती है. फिर पुलिस का जवान बड़ी बेरहमी से उसे जमीन पर धक्का मार देता है. वहीं वीडियो में एक गर्भवति महिला भी दिखाई देती है जिसे दिव्यांग शख्स की पत्नी बताया जा रहा है. वीडियो में महिला पुलिस से रोते हुए रहम की गुहार लगा रही है. वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस आरके विज ने भी ट्वीट कर कमेंट किया है. उन्होंने लिखा कि कोई भी कारण ऐसे व्यवहार को जस्टिफाई नहीं कर सकता.

वीडियो में सोशल मीडिया यूजर ने यूपी पुलिस को भी टैग किया है. कनौज पुलिस के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट भी किया गया है. ट्वीट में लिखा गया है कि थाना सौरिख पर दिव्यांग व्यक्ति के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक सौरिख की रिपोर्ट प्राप्त होते ही एसपी द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है. दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए.

पुलिस महकमे में हड़कंपवीडियो के वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. आला अधिकारियों ने मामले का संज्ञान ले लिया है. हालांकि एक बार को कार्रवाई कर पुलिस ने अपनी छवि को साफ रखने की कोशिश की है. लेकिन अब वीडियो के तेजी से वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा भी फूट रहा है. ट्वीटर पर यूजर्स ने पुलिस को आड़े हाथ लिया और जमकर खरी खोटी सुनाई. एक यूजर ने तो इस पूरे घटनाक्रम को आम बताया. और कहा कि आम लोगों के साथ यूपी में यही व्यवहार होता है.

लोगों का फूटा गुस्सा वीडियो के वायरल होने के बाद ट्वीट कर लोगों ने सरकार को भी जमकर घेरा. लोगों के अनुसार उत्तर प्रदेश में अपराध और अपराधियों की संख्या में हर दिन इजाफा होता जा रहा है. इसी के साथ यूजर्स ने योगी सरकार और प्रशासन पर निशाना साधते हुए सवाल उठाया कि लोगों की सुरक्षा का दम भरने वाली सरकार इस मामले पर अब क्या कहेगी. वहीं एक यूजर ने सरकार पर आरोप लगाया कि इस तरह की घटना होना आम बात है, इसमें नया कुछ नहीं है, सरकार की ओर से दिखाए गए अपराध कम होने के आंकड़ेां की सच्चाई इस घटना से साफ दिखाई देती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here