UP के नए DGP के पदभार संभालने पर NCR के ज्वेलर्स ने खास अंदाज में दी शुभकामना

20
नोएडा. उत्तर प्रदेश के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ कि किसी अफसर ने डीजीपी का पदभार संभाला और प्रमुख अखबारों में उनको बधाई और शुभकामनाओं का विज्ञापन छपा. यह विज्ञापन एक बड़े ज्वेलर्स की ओर से छपवाया गया है.

बात यूपी के नए डीजीपी मुकुल गोयल की हो रही है, जिन्होंने 2 जुलाई को यूपी के डीजीपी का कार्यभार संभाला है. नई दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मुकुल गोयल सीधे राजधानी के प्रसिद्ध हनुमान सेतु मंदिर गए. उसके बाद सीएम योगी से मिले और दोपहर में साढ़े बारह बजे यूपी के डीजीपी का पद संभाल लिया. अगले दिन 3 जुलाई को उन्होंने राज्यपाल और दोनों उपमुख्यमंत्रियों से मुलाकात की.

लेकिन 4 जुलाई रविवार की सुबह लोग अखबार में डीजीपी मुकुल गोयल की फोटो देखकर चौंक गए. यूं तो डीजीपी की फोटो अखबार में अक्सर छपती है, लेकिन इस बार बधाई संदेश के विज्ञापन में मुकुल गोयल की फोटो छपी थी. दिल्ली, एनसीआर के मनोहर लाल ज्वेलर्स की ओर से यह विज्ञापन एनसीआर के प्रमुख अखबारों में छपा था.

नए डीजीपी मुकुल गोयल को शुभकामनाएं देने वाले विज्ञापन में मुकुल गोयल को दृढ़ व्यक्तित्व का धनी, अपार ऊर्जा का स्रोत, नव विचारधारा का संवर्धक और प्रभावशाली कार्यसाधक बताया गया है. आमतौर पर इस तरह के शुभकामना संदेश नेताओं और मंत्रियों के लिए अखबार में छपते रहे हैं, लेकिन शायद ये पहला मौका होगा जब प्रदेश के पुलिस मुखिया के लिए ऐसा शुभकामना संदेश अखबार में छपा है.

डीजीपी मुकुल गोयल से जब इस विज्ञापन और ज्वेलर्स के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनका इस ज्वेलर्स से कोई रिश्ता नहीं है. कल ही अखिलेश यादव ने मुकुल गोयल को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि आशा है यूपी में पुलिस का नया नेतृत्व अपनी प्रतिबद्धता जनता के प्रति दिखाएगा और अबतक के भाजपा काल में पुलिस के द्वारा जिस प्रकार की नाइंसाफी आम जनता तथा विपक्ष के खिलाफ झूठे मुकदमों के रूप में हुई है, उस प्रथा को खत्म करेगा. पुलिस जनता के विश्वास का प्रतीक होनी चाहिए.

मुकुल गोयल अखिलेश यादव की सरकार में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर रह चुके हैं, लेकिन अखिलेश यादव के इस ट्वीट में उम्मीद, बधाई के साथ तंज भी शामिल था. वहीं मायावती ने भी ट्वीट में नए डीजीपी को निष्पक्षता से काम करने देने की भाजपा से गुजारिश की थी.

Source link