uddhav thakre on corona third wave: raj thackeray oppose dahi handi ban uddhav thakre said central government has expressed the possibility of third wave दही हांडी बैन पर राज ठाकरे ने जताया विरोध, उद्धव बोले- केंद्र ने जताई है तीसरी लहर आने की आशंका

27

हाइलाइट्स

  • महाराष्‍ट्र में कोरोना के चलते नहीं मना दही हांडी उत्‍सव
  • राज ठाकरे ने महाराष्‍ट्र सरकार की जमकर खिंचाई की
  • उद्धव बोले- केंद्र ने जताई है तीसरी लहर आने की आशंका

मुंबई
कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच महाराष्‍ट्र में इस बार दही हांडी उत्‍सव मनाने पर पाबंदी लगा दी गई। पिछले साल भी यह त्‍योहार नहीं मनाया गया था। राज्‍य के धार्मिक स्‍थल पहले से ही बंद चल रहे हैं। इस मामले को लेकर महाराष्‍ट्र में सियासत गर्म है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। इस पर मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्‍यों को पत्र लिखकर तैयार रहने को कहा है। जन्‍माष्‍टमी पर दही हांडी का कार्यक्रम हो या फिर गणेशोत्‍सव का, हमें किसी भी तरह भीड़ नहीं जुटने देना है। जो लोग इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्‍हें मैं केंद्र सरकार का पत्र दिखा सकता हूं।

Raj Thackeray News: दहीहंडी मनाने पर प्रतिबंध लगाने के बाद भड़के राज ठाकरे, ठाकरे सरकार को सुनाई खरीखरी!
बीजेपी पर किया प्रहार
मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्षी दल बीजेपी पर भी हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि भीड़ जुटने वाले कार्यक्रम हों, जिससे आम लोगों का जीवन खतरे में पड़े, लेकिन हमारी सरकार ऐसा कोई आयोजन नहीं करने जा रही है।

ये कहा था राज ठाकरे ने
राज ठाकरे ने सवाल किया कि जब महाराष्ट्र में बीजेपी की तरफ से जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है। सभी काम शुरू हैं। ग्राउंड में क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। जब सब कुछ नॉर्मल हो रहा है, तब सिर्फ त्योहारों पर ही क्यों रोक लगाई जा रही है। इसी वजह से मैंने अपने तमाम कार्यकर्ताओं से कहा कि तुम लोग दहीहंडी का त्योहार मनाओ। जो होगा देखा जाएगा। क्या सिर्फ त्योहार से कोरोना फैलेगा?

फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, हर रोज 150 मौतें
गौरतलब है कि एक बार फिर पूरे महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। एक दिन में पांच हजार से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके अलावा डेढ़ सौ लोगों की मौत हो रही है। इस बीच, बृहन्‍मुंबई महानगररपालिका बीएमसी ने कहा है कि कोरोना के मामलों में तेजी आ गई है। बीएमसी के अतिरिक्‍त आयुक्‍त सुरेश काकानी ने कहा कि मुंबई में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 1 परसेंट के करीब है। रोजाना 300 से 450 तक के आंकड़े बढ़ रहे हैं। टेस्टिंग बढ़ा दी गई है।

‘तीसरी लहर को लेकर बीएमसी की तैयारी पूरी’
काकानी ने बताा कि उन इलाकों को पूरी तरह से खोला गया है, जहां वैक्‍सीनेशन का काम पूरा हो चुका है। तीसरी लहर की शुरुआत होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि यह कहना अभी जल्‍दबाजी होगी, लेकिन बीएमसी ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। बीएमसी ने 4 कैटगरी में 1 लाख बेड तैयार किए हैं। साथ ही ऑक्‍सीजन आपूर्ति प्रणाली को भी अपडेट किया गया है।

Source link