Uddhav Thackeray on Mns Chief Raj Thackeray: ban on celebrating dahi handi in maharashtra News : दहीहंडी मनाने पर रोक को लेकर उद्धव का राज ठाकरे पर पलटवार

20

मुंबई
महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए दही हांडी महोत्सव मनाने पर रोक लगा दी है। इस पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने सरकार को जमकर घेरा था। अब इस पर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा है कि इन लोगों को केंद्र का लेटर दिखाइए कि तीसरी लहर आ सकती है। वहीं राज ठाकरे ने कहा था कि सरकार जानबूझकर तीसरी और चौथी लहर ला रही है।

दरअसल दही हांडी महोत्सव और मंदिरों के खुलने को लेकर बीजेपी भी महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के खिलाफ लामबंद है। वहीं मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी इसी मुद्दे पर ही सरकार पर निशाना साधा था, अब इस पर उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार तीसरी लहर के चेतावनी वाला लेटर देखने को कहा है।

क्या बोले थे राज ठाकरे?
राज ठाकरे ने सवाल किया कि जब महाराष्ट्र में बीजेपी द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है। सभी काम शुरु हैं, ग्राउंड में क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। जब सब कुछ नॉर्मल हो रहा है। तब सिर्फ त्योहारों पर ही क्यों रोक लगाई जा रही है। इसी वजह से मैंने अपने तमाम कार्यकर्ताओं से कहा कि तुम लोग दहीहंडी का त्योहार मनाओ। जो होगा देखा जाएगा। क्या सिर्फ त्योहार से कोरोना फैलेगा?

धार्मिक स्थलों पर राज्य सरकार ने लगाई है पाबंदी
देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। लेकिन वर्तमान समय में कोरोना वायरस के महाराष्ट्र में केस कम आ रहे हैं। इसलिए राज्य सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को पूरी तरह से रोकना चाहती है। इसलिए अभी धार्मिक स्थलों पर राज्य सरकार ने पाबंदी लगाई हुई है।

दही हांडी पर भी लगाई गई है रोक
महाराष्ट्र सरकार को डर है कि कहीं लापरवाही के कारण एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि न हो जाए। क्योंकि देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका अधिक जताई जा रही है। यही वजह है कि राज्य सरकार ने दही हांडी पर रोक लगाई है।

Source link