uddhav praise mamta banerjee: uddhav thackeray praised mamta banerjee that bengal told us what should be done for independence उद्धव ठाकरे ने की ममता बनर्जी की तारीफ- ‘हमें बंगाल ने बताया कि आजादी के लिए क्‍या करना चाहिए’

64

हाइलाइट्स:

  • महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ममता बनर्जी की तारीफ की
  • ठाकरे ने कहा कि ममता बनर्जी ने अपने दम पर चुनाव जीता है
  • बंगाल ने पूरे देश को बताया कि आजादी के लिए क्‍या करना चाहिए

मुंबई
महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तारीफों के पुल बांधे हैं। शिवसेना के 55वें स्‍थापना दिवस के मौके पर ठाकरे ने कहा कि ममता बनर्जी ने अपने दम पर पश्चिम बंगाल का चुनाव लड़ा और जीता। तमाम तरह की टिप्पणियों और हमलों के बावजूद बंगालियों ने अपनी इच्छाशक्ति दिखाई। दो शब्दों वंदे मातरम से आजादी की लड़ाई को नया जीवन देने वाले बंगाल ने दिखा दिया कि आजादी के लिए क्या करना चाहिए।

उद्धव ठाकने कहा कि जब भी क्षेत्रीय गौरव को खतरा होता है, संघीय ढांचे पर दबाव पड़ता है। ऐसे में पश्चिम बंगाल इस बात का उदाहरण है कि ‘अकेले जाना’ क्या होता है। बंगाल में हर तरह के हमले हुए, लेकिन सभी बंगाली गौरव के पक्षधर थे। बंगाल ने एक उदाहरण दिखाया है कि क्षेत्रीय गौरव की रक्षा कैसे की जाती है।

तमाम चुनौतियों के बीच चुनाव में ममता ने मारी बाजी
बीते बंगाल चुनावों में बीजेपी की कड़ी चुनौती और आक्रामण चुनाव प्रचार के बावजूद तृणमूल कांग्रेस ने लगातारी तीसरी बार राज्‍य की सत्‍ता पर कब्‍जा जमाया था। ममता बनर्जी अपने चुनावी भाषणों में लगातार कहती रहीं कि वह किसी से नहीं डरती हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को सीधा मुकाबला करने की चुनौती देती रही हैं।

Source link