Uddhav Meets Governor: राज्यपाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंचे उद्धव, मुलाकात से महाराष्ट्र की सियासत में आया भूचाल

59

मुंबई अब तक आपने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और ठाकरे सरकार के बीच तल्खी की ही खबर सुनी होगी। लेकिन महामहिम के जन्मदिन के मौके पर सारी कड़वाहट भूलकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को राजभवन, राज्यपाल को बधाई देने पहुंचे।

राज्य में चल रहे मौजूदा गतिरोध को देखते हुए यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इस मुलाकात के बाद एक बार फिर से राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है।

हाल ही के उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली जाकर मुलाकात की थी। भले ही यह मुलाकात मराठा आरक्षण, बकाया जीएसटी और कोरोना समेत अन्य अहम मुद्दों पर हुई थी। लेकिन राजनीतिक पंडित इस मुलाकात के अलग ही मायने निकाल रहे हैं।

12 एमएलए की लिस्ट और अन्य विवाद
राज्यपाल के साथ शिवसेना और महाविकास अघाड़ी सरकार का विवाद कई मुद्दों पर कायम है। जिसमें 12 विधायकों की राज्यपाल को भेजी गई लिस्ट, राज्यपाल को सरकार द्वारा उत्तराखंड जाने के लिए विमान ना मुहैया करवाना, लॉकडाउन के बाद राज्यपाल द्वारा उद्धव ठाकरे को हिंदुत्व की नसीहत देना और जवाब में ठाकरे के राज्यपाल को कठोर पत्र जैसे वाकये अहम है।

बीजेपी के इशारे पर चलना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर महाराष्ट्र सरकार की तरफ से यह आरोप भी लगाया जाता रहा है कि वे जानबूझकर बीजेपी के इशारे पर राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करते रहते हैं।

Source link