Travel firm executive held with Rs 2 7-crore worth foreign currency at Delhi Metro station

28

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने मंगलवार को दिल्ली के पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर कथित तौर पर एक ट्रैवल कंपनी के अधिकारी को लगभग 2.7 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा है। आरोपी की पहचान दिल्ली के किरारी सुलेमान नगर निवासी 48 वर्षीय गोविंद लांबा के रूप में हुई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सीआईएसएफ ने मंगलवार को दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर 2.7 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ एक ट्रैवल कंपनी में काम करने वाले एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि आरोपी व्यक्ति और बरामद रकम को आगे की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सोने के 133 सिक्के, 2.82 Cr. कैश, सत्येंद्र जैन और करीबी के घर ‘खजाना’

अधिकारी ने कहा कि अपने बैग में विदेशी मुद्रा ले जा रहे 48 वर्षीय व्यक्ति को पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन पर जांच के दौरान सीआईएसएफ ने दोपहर करीब 1:20 बजे पकड़ा था। अधिकारी ने कहा कि जब्त की गई मुद्रा में अमेरिकी डॉलर, यूरो, कनाडाई डॉलर, सिंगापुर डॉलर और ब्रिटिश पाउंड हैं।

संबंधित खबरें

पूछताछ में उसने कहा कि वह राजधानी दिल्ली के जीके-2 क्षेत्र में स्थित एक ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक में असिस्टेंट मैंनेजर के रूप में काम करता है। वह इस विदेशी मुद्रा को एक्सचेंज कराने के लिए लेकर जा रहा था। अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच के लिए उसे ईडी अधिकारियों को सौंप दिया गया है। 

Source link