TRAI Closes Investigation Against Vodafone Idea After Changes In Priority Plan-वोडाफोन आइडिया के लिए बड़ी राहत, TRAI ने इस मामले में बंद की जांच

45

ट्राई ने प्राथमिकता वाले इस प्लान को लेकर Vodafone Idea लिमिटेड को पिछले महीने कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

Bhasha | Updated on: 26 Sep 2020, 02:17:35 PM

Vodafone Idea (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने प्राथमिकता वाले प्लान से तेज स्पीड इंटरनेट (Internet) का दावा हटाने के बाद इस मामले में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea-VIL) के खिलाफ अपनी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है. ट्राई के इस कदम के बाद अब प्राथमिकता वाले प्लान से जुड़ा विवाद थम गया है. ट्राई ने प्राथमिकता वाले इस प्लान को लेकर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को पिछले महीने कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

यह भी पढ़ें: देश की इस बड़ी संस्था ने देश की GDP को लेकर जताई ये आशंका

ट्राई का कहना था कि इस ऑफर में पारदर्शिता की कमी थी और यह भ्रामक था. ट्राई ने इसे नियामकीय ढांचे के दायरे से बाहर भी माना था. वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने ट्राई की नाराजगी के बाद संबंधित प्लान से तेज इंटरनेट देने के दावे को वापस ले लिया था और संशोधित प्लान ट्राई को सौंपा था. नियामक ने अब कंपनी को सूचित किया है कि उसने उक्त मामले में जारी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है. ट्राई के इस पत्र को पीटीआई-भाषा ने भी देखा है.

यह भी पढ़ें: टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी राहत, फेसलेस इनकम टैक्स अपील सिस्टम शुरू

वोडाफोन आइडिया ने पूर्ववर्ती रेडएक्स प्लान को किया बंद
पत्र के अनुसार, कंपनी ने नियामक को सूचित किया है कि उसने पूर्ववर्ती रेडएक्स प्लान (Red X Plan) को बंद कर दिया है और उसकी जगह नया रेडएक्स प्लान पेश किया है, जिसमें से तेज स्पीड इंटरनेट वाले विशेष 4जी नेटवर्क के दावे को हटा लिया गया है.

संबंधित लेख



First Published : 26 Sep 2020, 02:16:52 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here