Tokyo Olympics Lok Sabha Speaker Congratulates PV Sindhu For Winning Bronze Medal

53

नई दिल्लीः लोकसभा ने स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू को तोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीते पर सोमवार को बधाई दी. सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ओलंपिक खेलों में स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू के कांस्य पदक जीतने का उल्लेख किया और बधाई दी जिस पर सभी सदस्यों ने मेजें थपथपाईं.

बिरला ने कहा, ”मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पीवी सिंधू ने ओलंपिक खेलों में बैडमिंटन की एकल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है. यह सदन उन्हें बधाई देता है…उनकी यह उपलब्धि पूरे देश के युवाओं को प्रेरणा देगी.”

पीवी सिंधू ने रविवार को तोक्यो में चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर तोक्यो खेलों की महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं.

विश्व चैंपियन छठी वरीय सिंधू ने 53 मिनट तक चले कांस्य पदक के मुकाबले में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की बायें हाथ की खिलाड़ी बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी. बता दें कि पीवी सिंधू ने रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था.

मेडल जीतने पर क्या बोलीं सिंधु

मेडल जीतने के बाद पीवी सिंधु ने कहा, “इतने साल तक कड़ी मेहनत की. मुझे लगता है कि मैंने अच्छा किया है. मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं चल रही थीं- क्या मुझे खुशी होनी चाहिए कि मैंने कांस्य जीता या दुखी होना चाहिए कि मैंने फाइनल में खेलने का अवसर खो दिया?”

उन्होंने कहा, “मेरे परिवार ने मेरे लिए कड़ी मेहनत की और बहुत प्रयास किया, इसलिए मैं उनकी बहुत आभारी हूं. भारतीय प्रशंसकों ने मुझे अपना प्यार और समर्थन दिया और मैं उन सभी की बहुत आभारी हूं. वास्तव में यह लंबा सफर था, लेकिन मुझे धैर्य और शांत रहना था. आगे बढ़ने के बावजूद मैंने आराम नहीं किया.”

Tokyo Olympics 2020: नेशनल हेड कोच पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधु को दी बधाई, उपलब्धि को बताया शानदार

Source link