Tokyo Olympics 2020: World No. 1 Novak Djokovic Gives Big Statement, Unsure About Going To Tokyo Olympics

19

Tokyo Olympics 2020: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाग लेने को लेकर बड़ा बयान दिया है. कल विंबडलन 2021 के फाइनल में इटली के मैटियो बेरेटिनी को हराकर अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले जोकोविच ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने ओलंपिक में भाग लेने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि, आयोजकों ने ओलंपिक में मैच के दौरान फैंस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है साथ ही खिलाड़ियों के स्टाफ की संख्या में भी कटौती कर दी गई है. इस सब को ध्यान में रखते हुए मेरे इन खेलों में हिस्सा लेने की फिलहाल 50-50 संभावना है. 

जोकोविच ने कहा, “मैं इस बात को लेकर बेहद निराश हूं कि टोक्यो ओलंपिक में बिना दर्शकों के मुकाबले खेले जाएंगे. मुझे ये जानकारी भी मिली हैं कि इन खेलों के दौरान खिलाड़ियों को कई कड़े नियमों का पालन करना होगा.” साथ ही उन्होंने कहा, ” इन नियमों के बाद आप अन्य एथलीटों के मुकाबलें भी लाइव नहीं देख पाएंगे. साथ ही मैं अपनी टीम में जितने लोगों को ले जा सकता हूं उनकी संख्या भी बेहद सीमित है.”

विंबलडन में लगातार अपना तीसरा खिताब जीतने वाले जोकोविच ने रिपोर्टर्स से कहा, “मुझे ओलंपिक में भाग लेने को लेकर सोचना होगा. ओलंपिक का हिस्सा बनना हमेशा से मेरी योजना में शामिल था. लेकिन पिछले कुछ दिनों में इसके नियमों में जो बदलाव हुए हैं उसके बाद से इसमें भाग लेने को लेकर मैं पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हूं.” 

गोल्डन स्लैम जीतने का बना सकते है रिकॉर्ड  

कल खेले गए विंबडलन 2021 के फाइनल में जोकोविच ने इटली के बेरेटिनी को 6-7 (4), 6-4, 6-4, 6-3 से पराजित किया. ये इस साल का उनका तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. जोकोविच इस से पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन का खिताब भी जीत चुके हैं. अब यदि जोकोविच ओलंपिक में हिस्सा लेते हैं और गोल्ड मेडल जीतते हैं साथ ही वो इस साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का खिताब भी अपने नाम कर लेते हैं तो गोल्डन स्लैम जीतने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. आज तक किसी भी पुरुष खिलाड़ी ने ये उपलब्धि हासिल नहीं की है. 

नडाल और सेरेना समेत कई दिग्गज खिलाड़ी ले चुके हैं नाम वापिस 

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते टोक्यो ओलंपिक एक साल की देरी से शुरू होने जा रहे हैं. राफेल नडाल, डॉमिनिक थीम, सेरेना विलियम्स, निक किरग्योस और सिमोना हालेप समेत  टेनिस के कई दिग्गज खिलाड़ी पहले ही टोक्यो ओलंपिक से अपना नाम वापिस ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें 

Euro Cup Awards: पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने गोल्डन बूट अवार्ड विजेता, इटली के गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुम्मा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

EURO Cup Final: हार के बाद छलका इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन का दर्द, कहा- पेनल्टी शूटआउट में हारना सबसे खराब फीलिंग

Source link