Tokyo Olympics 2020: | Tokyo Olympics 2020:

50

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में जहां कल पीवी सिंधु ने कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया, वहीं आज 10वें दिन एथलेटिक्स के डिस्कस थ्रो इवेंट में कमलप्रीत कौर कमाल कर सकती हैं. कमलप्रीत कौर यदि इस इवेंट में पदक लाने में सफल हो जाती हैं तो वो ओलंपिक में एथलेटिक्स का मेडल लाने वाली भारतीय एथलीट बन जाएंगी. इसके साथ ही आज एक बार फिर हॉकी में भी सबकी नजरें भारतीय महिला टीम पर होंगीं जो आज क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेंगी.  

एथलेटिक्स के एक अन्य इवेंट में भारत की दुती चंद, महिलाओं की 200 मीटर रेस के हीट मुकाबलों में शिरकत करेंगी. निशानेबाजी में अब तक भारतीय एथलीटों ने निराश किया है. आज पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के क्वालीफिकेशन मुकाबलों में भारत के संजीव राजपूत और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर अपनी चुनौती पेश करेंगे. भारतीय समयानुसार ये इवेंट सुबह आठ बजे से शुरू होगा. अगर भारतीय जोड़ी क्वालीफिकेशन के बाद टॉप-8 में जगह बना लेती हैं तो वो आज ही इस इवेंट का फाइनल भी खेलने उतरेगी.  

घुड़सवारी में एक बार फिर मैदान में होंगे भारत के फवाद मिर्जा

ओलंपिक के घुड़सवारी इवेंट में भारत के फवाद मिर्जा आज एक बार फिर अपनी चुनौती पेश करेंगे. इवेंटिंग जंपिंग व्यक्तिगत क्वालीफायर में 1:30 बजे से उनका मुकाबला होगा. इस से पहले कल फवाद मिर्जा अपने घोड़े सिगनोर मेडिकॉट के साथ क्रॉस कंट्री राउंड के बाद 11-20 पेनल्टी प्वाइंट के साथ 22वें नंबर पर रहे थे. 

बता दें कि, भारत ने 20 साल के इंतजार के बाद घुड़सवारी में ओलंपिक कोटा हासिल किया है. इससे पहले भारत ने इस घुड़सवारी में दो बार ओलंपिक में हिस्सा लिया था. विंग कमांडर आईजे लांबा ने 1996 में और साल 2000 के सिडनी ओलिंपिक में इम्तियाज अनीस ने भारत का नेतृत्व किया था.

यह भी पढ़ें 

दिल्ली से बिहार लौटे CM नीतीश कुमार, उपेंद्र कुशवाहा के PM मैटेरियल वाले बयान पर कही दिल की बात

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ED का समन, सोमवार को हाजिर होने को कहा

Source link