Tokyo Olympics 2020 Todays Schedule Of India On The 13th Day Of The Olympics Is As Follows

18

टोक्यो: ओलंपिक के भारतीय पुरुष हॉकी टीम का गोल्ड मेडल जीतने का सपना भले ही टूट गया हो, लेकिन आज का दिन बेहद खास होने वाला है. दरअसल, आज पहलवान रवि दहिया गोल्ड तो पुरूष हॉकी टीम ब्रॉन्ज मेडल के लिये मैदान में उतरेंगे.

इसके साथ ही आज दीपक पुनिया, विनेश फोगाट पर भी नजरें रहेंगी. वहीं, आज जिस मुकाबले पर सबकी निगाहें टिकी होंगी वो पुरुषों की फ्री स्टाइल कुश्ती के 57 किलोग्राम वर्ग होगी. रवि दहिया फाइनल मुकाबले में रूस ओलंपिक कमिटी की तरफ से इस बार टोक्यो में खेलने वाले पहलवान जावूर उगुएव के खिलाफ उतरेंगे.

रवि दहिया से है देश को खास उम्मीद

इस मुकाबले में भारत के पास टोक्यो ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल जीतने का मौका है. रवि दहिया शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पूरे देश को अब सोनीपत के नाहरी गांव के रहने वाले इस पहलवान से खास उम्मीद है. बता दें, यह मुक़ाबला दोपहर 3 बजकर 45 मिनट के आसपास शुरू होगा.

पुरूष हॉकी के लिये गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद भले खत्म हो गई हो लेकिन 41 सालों के बाद ब्रॉन्ज मेडल भी कम नहीं है और इसी उम्मीद के साथ अब जर्मनी के खिलाफ मुक़ाबला खेलने उतरेगी भारतीय हॉकी टीम. बता दें, आज सुबह 7 बजे से होगा मैच.

53 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में विनेश फोगाट मैट पर उतरेंगी

वहीं, शाम लगभग 4 बजे के आसपास कुश्ती के फ्रीस्टाइल स्पर्धा के 86 किलोग्राम केटेगरी में दीपक पुनिया भी ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए मैट पर उतरेंगे. इससे पहले बुधवार दीपक सेमी फाइनल मुकाबले में हार गए थे. इसके अलावा आज महिलाओं की 53 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में विनेश फोगाट मैट पर उतरेंगी. बता दें, आज सुबह 8 बजे से पहले मुक़ाबला होना है. इस केटेगरी से भी मेडल जीतने की आशा है देश को.

ओलंपिक के 13 वें दिन आज भारत का कार्यक्रम (भारतीय समय के अनुसार) इस प्रकार है.

हॉकी

7 am  – पुरूष हॉकी, कांस्य पदक के लिये, भारत और जर्मनी के बीच होगा मुकाबला

कुश्ती

7:30 am – अंशु मलिक, 57kg  फ्री स्टाइल (रेपोचेज)

8 am – विनेश फोगाट, 53 kg में फ्री स्टाइल, पहला राउण्ड

3:45 pm – रवि दहिया Vs जावूर उगुएव, रूसी पहलवान, 57 kg वर्ग में फ्री स्टाइल , गोल्ड के लिये

4 pm – दीपक पुनिया, 86 kg वर्ग में फ्री स्टाइल कुश्ती, कांस्य के लिये

यह भी पढ़ें.

Coronavirus Test: दिल्ली में अब RT-PCR टेस्ट के लिए करना होगा कम खर्च, दिल्ली सरकार ने जारी की संशोधित दरें

Source link