Tokyo Olympics 2020 PM Modi Spoke To Lovlina Borgohain And Also Congratulated Her On Winning The Bronze Medal Ann

36

Tokyo Olympics 2020: लवलीना बोरगोहेन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत का एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने लवलीना बोरगोहेन से हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि उनका जन्म गांधी जयंती (2 अक्टूबर) को हुआ है. गांधी जी ने अहिंसा की बात की, जबकि वह अपने घूंसे के लिए प्रसिद्ध हैं. इसके बाद दोनों तरफ से जबरदस्त ठहाके गूंजे.

पीएम मोदी ने लवलीना से कहा कि उनकी जीत हमारी नारी शक्ति की प्रतिभा और तप का प्रमाण है. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सफलता हर भारतीय के लिए और विशेष रूप से असम और पूर्वोत्तर के लिए बहुत गर्व की बात है. बता दें कि 23 वर्ष की छोटी उम्र में लवलीना ओलंपिक जीतने वाली तीसरी खिलाड़ी बन गई है. उससे पहले ये कमाल बॉक्सर विजेंदर और मेरीकॉम कर चुके हैं.

लवलीना ने अपने पहले ही ओलंपिक में ये कमाल कर दिखाया है. हालांकि वे गोल्ड या सिल्वर मेडल जीतने के लिए जिद्द ठाने बैठी थी लेकिन आज वे दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी बुसानेज सुरमेनेली से हार गई. इससे पहले मुकाबले में वे 2019 की विश्व चैम्पियन तुर्की की सुरमेनेली से 0-5 से पराजित हो गई. हालांकि बॉक्सिंग के जानकारों का मानना है कि लवलीना का भविष्य बहुत उज्ज्वल है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे ओलंपिक दल को 15 अगस्त पर लाल किले की प्राचीर पर आमंत्रित किया है. दिन में बाद में वे खिलाड़ियों को अपने सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर आमंत्रित करेंगे. इनमें लवलीना भी शामिल होगी.

यह भी पढ़ें:
Lovlina Borgohain Wins Bronze: मुक्केबाज लवलीना के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर क्रिकेटर्स ने दी बधाई, जानें किसने क्या कहा
Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक में मेडल जीतने वाली भारत की तीसरी बॉक्सर हैं लवलीना, जानें कौन हैं अन्य दो मुक्केबाज

Source link