Tokyo Olympics 2020 Medal Tally Olympic India Total Medal Count Winners List

53

Olympic India Medal: टोक्यो ओलंपिक में अब तक भारत के खाते में कुल दो पदक आ चुके हैं. रविवार को बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश की झोली में दूसरा पदक डाल दिया. इससे पहले वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर ओलंपिक में भारत का खाता खोला था. टोक्यो ओलंपिक के 9 दिन पूरे हो चुके हैं और बाकी के दिनों में भी देश के खाते में कई पदक जुड़ने की उम्मीद है. चलिए आपको बता देते हैं कि किन खिलाड़ियों से भारत की झोली में पदक आने की उम्मीद दिखाई दे रही है. 

महिला हॉकी टीम से पदक की उम्मीद
भारतीय महिला हॉकी टीम सोमवार को सुबह 8:30 बजे से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेगी. अगर टीम सेमीफाइनल मुकाबला जीत जाती है, तो भारत के लिए सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा. वैसे अब तक जिस हिसाब से टीम का प्रदर्शन रहा है, उससे उम्मीद है कि टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पटखनी दे देगी. 

पुरुष हॉकी टीम भी इतिहास रचने के करीब
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने सातवें, गुरजंत सिंह ने 16वें और हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिलाई. सेमीफाइनल में भारत का सामना विश्व चैम्पियन बेल्जियम से होगा. यह मुकाबला काफी कड़ा होने की संभावना है.

एथलेटिक्स में भी उम्मीदें कायम
सोमवार को महिला चक्का फेंक फाइनल में कमलप्रीत कौर भारत के लिए पदक पक्का करने की कोशिश करेंगी. उनके अलावा स्प्रिंटर दुती चंद, महिला 200 मीटर हीट चार में हिस्सा लेंगी. कुल मिलाकर अभी भी कई खिलाड़ियों से भारत को मेडल मिलने की पूरी उम्मीद है. 2016 रियो ओलंपिक में भारत ने एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता था. उम्मीद है कि इस बार भारत की झोली में ज्यादा पदक आएंगे. 

यह भी पढ़ेंः Olympic Women’s Hockey Semifinal: टोक्यो ओलंपिक में कल महिला हॉकी टीम मेडल कर सकती है पक्का, जानें भारत का शेड्यूल

Source link