Tokyo Olympic 2020, Spectators Not Allowed At Stadium, Final Decision Taken

25

Tokyo Olympic 2020: जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक खेलों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. ओलंपिक खेलों का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही होगा. टोक्यो में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 22 अगस्त तक इमरजेंसी लगाई गई है. इमरजेंसी लगने के बाद आयोजकों ने टोक्यो ओलंपिक का आयोजन बिना दर्शकों के ही करने का फैसला लिया. 

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चलेंगे. जापान सरकार ने स्टेडियमों में दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगाई है. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति, अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति, टोक्यो 2020 आयोजन समिति, टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार ने इस फैसले का समर्थन किया.

जून में जापान सरकार ने स्टेडियम में सीमित संख्या में स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना की घोषणा की थी. विदेशी दर्शकों को अनुमति नहीं देने का फैसला कुछ महीने पहले लिया गया था. गुरुवार को जापान के ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने अधिकारियों और आयोजकों के साथ चर्चा के बाद यह फैसला लिया.

टोक्यो में बढ़े हैं कोरोना वायरस के मामले

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे खेलों के दौरान टोक्यो में आपातकाल की स्थिति बनी रहेगी. जापान में मामलों में नया उछाल आ रहा है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को देश में 2180 नए मामले सामने आए. उनमें से कुछ 920 टोक्यो में थे.

जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने टोक्यो में संवाददाताओं से कहा कि आपातकाल की स्थिति 12 जुलाई से चलेगी और 22 अगस्त तक लागू रहेगी, इस प्रकार पैरालंपिक खेलों की शुरूआत प्रभावित होगी, जो 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 सितंबर तक चलेगी. गुरुवार को यह निर्णय लिया गया कि ओलंपिक खेलों के बाद पैरालंपिक खेलों में दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय लिया जाएगा.

क्या भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बनेंगे ऋषभ पंत? युवराज सिंह ने किया यह दावा

Source link