TikTok Confirms Handing Over Its US Business to Oracle and Walmart – टिकटॉक ने अपने अमेरिकी कारोबार को लेकर ओरेकल और वॉलमार्ट के साथ प्रस्तावित समझौते की पुष्टि की

44

चीन (China) के बाइटडांस (ByteDance) के स्वामित्व वाले टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, “हमें खुशी है कि टिकटॉक, ओरेकल और वॉलमार्ट का प्रस्ताव अमेरिकी प्रशासन की सुरक्षा चिंताओं को दूर करेगा और अमेरिका में टिकटॉक के भविष्य के बारे में सवाल सुलझाएगा.”

यह भी पढ़ें:टिकटॉक, वीचैट पर अमेरिकी प्रतिबंध के खिलाफ चीन की जवाबी कार्रवाई की चेतावनी

प्रवक्ता ने कहा कि ओरेकल “विश्वसनीय प्रौद्योगिकी प्रदाता, सभी अमेरिकी उपयोगकर्ता डेटा की मेजबानी और संबद्ध कंप्यूटर सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए जिम्मेदार होगा, ताकि अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरी तरह से संतुष्ट किया जा सके.” “हम वर्तमान में व्यावसायिक साझेदारी के साथ वॉलमार्ट के साथ भी काम कर रहे हैं.”

प्रवक्ता ने कहा कि कंपनियां अमेरिका में टिकटॉक के वैश्विक मुख्यालय का “रखरखाव और विस्तार” करेंगी और 25,000 नई नौकरियां पैदा करेंगी. बता दें कि ट्रम्प ने इससे पहले इस डील को “शानदार” करार दिया था.

ट्रंप ने कहा था, “मैं इस सौदे का समर्थन करता हूं.””अगर वे इसे पूरा करते हैं, तो यह बहुत अच्छा है, अगर वे नहीं करते हैं, तो यह ठीक है.”

ट्रम्प ने हफ्तों तक दावा किया है कि टिकटॉक चीन के लिए उपयोगकर्ता डेटा एकत्र कर रहा है. अगस्त की शुरुआत में, उन्होंने टिकटॉक के अमेरिकी कार्यों को एक अमेरिकी कंपनी को सौंपने के लिए 20 सितंबर तक के लिए समय दिया था.

शुक्रवार को ट्रम्प प्रशासन ने इस ऐप को डाउनलोड करने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया. साथ ही चीनी स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WeChat पर भी पाबंदी लगाई.

यह भी पढ़ें:अमेरिका ने TikTok और WeChat पर लगाया बैन, चीन का आरोप- परेशान कर रहा US

टिकटॉक की घोषणा के बाद, अमेरिका ने 27 सितंबर तक ऐप डाउनलोड करने पर प्रतिबंध की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. ट्रम्प ने कहा कि “सुरक्षा 100 प्रतिशत होगी” और कहा कि कंपनियां अलग क्लाउड सर्वर का उपयोग करेंगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति के अनुसार, यह सौदा टेक्सास में मुख्यालय वाली एक नई कंपनी के निर्माण की ओर ले जाएगा, जिसका “चीन से कोई लेना-देना नहीं” होगा, लेकिन फिर भी इसे टिकटॉक कहा जाएगा.

ट्रम्प ने यह भी कहा कि इसमें शामिल कंपनियां “अमेरिकी युवाओं की शिक्षा” की दिशा में $ 5 बिलियन का योगदान देंगी. उन्होंने पहले कहा था कि संघीय सरकार ने इसे अधिकृत करने के लिए सौदे में कटौती की हकदार थी.

टिकटॉक के प्रवक्ता ने केवल नई नौकरियों के निर्माण की पुष्टि की और कहा कि कंपनी का वैश्विक मुख्यालय अमेरिका में रहेगा. 

टिकटॉक के बाद अब PUBG पर भी बैन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here