TikTok CEO Kevin Mayer Resigns – TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

61

स्टाफ को लिखे एक पत्र में, टीकटॉक के सीईओ ने कहा,”यह बहुत भारी मन से है कि मैं आप सभी को यह बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है “

यह भी पढ़ें- Google को चकमा देकर TikTok हासिल कर रहा था एंड्रॉयड यूज़र्स की अहम जानकारी

टिकटोक के जीएम वैनेसा पाप्प्स अंतरिम आधार पर केविन मेयर की जगह लेंगी.  मेयर ने जून महीने में ही टिकटोक के स्वामित्व वाली चीनी कंपनी बाइटडांस में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में पदभार ग्रहण किया था. वह सीधे कंपनी (बाइटडांस) के संस्थापक और सीईओ यिमिंग झांग को रिपोर्ट करते रहे हैं.

TikTok की वेबसाइट के अनुसार, मेयर डिज्नी में एक लंबे और सफल कैरियर के बाद टिकटोक में शामिल हुए थे, वहां डायरेक्ट टू कंज्यूमर्स और इंटरनेशनल बिजनेस के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका के के दौरान उन्होंने कंपनी की प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवा डिज़नी + के विकास और सफल रोलआउट की देखरेख की.

यह भी पढ़ें- चीन को बड़ा झटका, ट्रंप के आदेश का टिकटॉक, वीचैट जैसी चीनी इंटरनेट कंपनियों पर होगा असर

इस बीच, कैलिफोर्निया स्थित टिक्कॉक और बाइटडांस ने व्हाइट हाउस की उस स्थिति को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है, उन्होंने कहा कि उन्होंने “टिकटॉक के यूएस उपयोगकर्ता डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा के लिए असाधारण उपाय किए हैं”

यह भी पढ़ें- TikTok को ट्रंप ने दी एक के बाद एक धमकी, तो चीन बोला- धौंस जमा रहा है अमेरिका

कंपनी ने 6 अगस्त को ट्रंप प्रशासन द्वारा जारी कार्यकारी आदेश (टिकटॉक पर बैन) को 3 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के कथित “चीन विरोधी बयानबाजी व्यापक अभियान” में एक साधन के रूप में वर्णित किया. क्योंकि ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपना दूसरा कार्यकाल चाहते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here