Thunderstorms and hurricanes wreaked havoc in Alabama and western Georgia; 6 people killed, many injured | अलबामा और वेस्ट जॉर्जिया में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही; 6 लोगों की मौत, 38,000 घरों की बिजली गुल

76
  • Hindi News
  • International
  • Thunderstorms And Hurricanes Wreaked Havoc In Alabama And Western Georgia; 6 People Killed, Many Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ांधी-तूफान के चलते कई घरों को नुकसान पहुंचा और बिजली के पोल उखड़ गए।

अमेरिका के दक्षिणी हिस्सों में आए तेज आंधी और तूफान में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि गुरूवार शाम को आए तूफान के कारण अलबामा के काल्होन काउंटी में 5 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। वेस्ट जॉर्जिया में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है। तूफान से कई घरों को भी नुकसान पहुंचा, जिसके बाद शुक्रवार सुबह अलबामा और जॉर्जिया के करीब 38,000 घर और दुकानों में बिजली गुल रही।

न्यूनान के कोवेता काउंटी में तूफान गुजरने के बाद जरूरी सामान इकट्ठा करता एक व्यक्ति।

न्यूनान के कोवेता काउंटी में तूफान गुजरने के बाद जरूरी सामान इकट्ठा करता एक व्यक्ति।

अलग-अलग जगह कुल 23 बवंडर आए
मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार सुबह पश्चिमी जॉर्जिया के न्यूनान शहर में एक तूफान आया, इसके बाद कई घरों की छतें, पेड़ और खंभे क्षतिग्रस्त हो गए। कोवेता काउंटी, जॉर्जिया के फायर चीफ पैट विल्सन ने कहा कि तूफान से न्यूनान के कोवेता काउंटी में एक व्यक्ति की मौत हुई है। मौसम विभाग ने अनुसार, अलग-अलग जगह कुल 23 बवंडर का पता चला है। अलबामा में 17, जॉर्जिया में 5 और मिसिसिपी में एक बवंडर की पुष्टि हुई है।

कोवेता काउंटी में दो महिलाएं मलबे से भरी सड़क पर रास्ता खोज रही हैं।

कोवेता काउंटी में दो महिलाएं मलबे से भरी सड़क पर रास्ता खोज रही हैं।

पिछले साल मार्च में ही टेनेसी में तूफान से 25 लोगों की मौत हुई थी
अमेरिका के टेनेसी में 5 मार्च 2020 में आए तूफान में 25 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे। इस तूफान से कई इमारतें और बिजली के खंभे भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। तूफान के कारण दक्षिण अमेरिकी राज्य में प्राइमरी चुनाव के मतदान को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। तूफान की चपेट में आने के बाद स्थानीय लोगों को अपनी जान बचाने के लिए घरों को छोड़कर भागना पड़ा था। हजारों घरों की बिजली गुल हो गई थी।

खबरें और भी हैं…

Source link