Three teenagers created a fun website; hit, now spreading vaccine awareness | तीन किशोरों ने मौज-मस्ती में बनाई वेबसाइट; हिट हुई, अब फैला रहे वैक्सीन जागरूकता

18

मेलबर्नएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

जैक डेटा का काम देखते हैं, डार्सी कोडर और वेसली ऑल राउंडर हैं।

ऑस्ट्रेलिया की कोरोना संबंधी सबसे लोकप्रिय और प्रमाणिक वेबसाइट के कोविडबेस एयू के संचालक तीन किशोरों लड़के हैं। ये सनसनीखेज खुलासा 14-15 वर्ष के जैक, वेसली और डार्सी ने खुद किया। अब तक लोग वेबसाइट के संचालकों के बारे में नहीं जानते थे। तीनों लड़कों ने अप्रेल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद इस वेबसाइट को शुरू किया।

उनका कहना है कि शुरू में उन्होंने मौज-मस्ती के लिए वेबसाइट बनाकर डेटा को अपलोड किया। इसके लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न राज्यों के सरकारी आंकड़ों को रोज ट्रेक किया। डेटा के प्रति तीनों लड़कों में खासी रुचि है। इसलिए उन्होंने डेटा को डीकोड कर आसान तरीके से वेबसाइट पर अपलोड किया। कुछ ही समय में ये वेबसाइट ऑस्ट्रेलिया की सबसे लोकप्रिय और प्रमाणिक वेबसाइट के रूप में स्थापित हो गई है।

ऑस्ट्रेलियाई के बड़े मीडिया प्रकाशन इसी वेबसाइट के डेटा इस्तेमाल करता है। जैक का कहना है कि हम वेबसाइट के साथ-साथ रोज अपने स्कूल होमवर्क को भी पूरा करते हैं। वेबसाइट के लोकप्रिय होने के बाद उन्होंने कोरोना के डेटा के साथ अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या भी देनी शुरू कर दी।

जैक डेटा का काम देखते हैं, डार्सी कोडर और वेसली ऑल राउंडर हैं। तीनों ने काम बांट रखे हैं। अब वे किशोरों में वैक्सीन लगवाने के प्रति वेबसाइट के जरिए जागरूकता भी फैला रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी उम्र के कई लड़के-लड़कियां वैक्सीन लगवाने प्रति उत्साहित हैं।

पार्ट टाइम जॉब के लिए दिया ऑफर ठुकराया
कोविडबेस एयू के एक फॉलोअर ने ट्वीट कर तीनों को पार्ट टाइम जॉब भी ऑफर किया। इस ट्वीट के जवाब में जैक ने बताया कि वो लॉकडाउन से पहले तक मेलबर्न के एक रेस्टारेंट में काम करता था। डार्सी थर्मल मॉडल बनाता है और वेसली अभी 15 वर्ष का नहीं है… थैक्स। वेबसाइट के 25 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। तीनों ने जब अपनी पहचान सार्वजनिक की है तब उन्हें 14 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले।

खबरें और भी हैं…

Source link