threat to adar poonawalla: Adar Poonawalla Threat Case: नाना पटोले बोले- अदार पूनावाला की सुरक्षा करेगी कांग्रेस करेगी, बस वो धमकी देने वाले नेताओं का नाम सार्वजनिक करें – congress will give protection to adar poonawala he should disclose the names who are threatning him said nana patole

15

हाइलाइट्स:

  • नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस देगी पुनावाला को सिक्योरिटी
  • पूनावाला नाम बताएं किस नेता ने उन्हें धमकी दी है
  • धमकी की वजह से फ़िलहाल पूनावाला विदेश में हैं
  • गृह राज्य मंत्री शंभू राज देसाई बोले कि यदि शिकायत आती है तो हम जांच कराएंगे

मुंबई
महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक नाना पटोले ने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला की सुरक्षा पर केंद्र सरकार हो घेरा है। पटोले ने सवाल उठाया कि जब पूनावाला ने कोई सुरक्षा नहीं मांगी तब केंद्र सरकार द्वारा जबरन सुरक्षा मुहैया करवाने का क्या मतलब है। क्या केंद्रीय सुरक्षा रक्षक पूनावाला की रेकी कर रहे हैं।

नाना पटोले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पूनावाला ने जान की धमकी देने की बात कही थी, ऐसे में केंद्र को यह स्पष्ट करना चाहिए कि कौन धमकी दे रहा है।

वैक्सीन के दो दाम क्यों?
नाना पटोले ने केंद्र सरकार को देखते हुए यह भी सवाल पूछा है कि आखिर केंद्र और राज्य के लिए वैक्सीन के दाम अलग क्यों है? इसके पीछे की साजिश क्या है? इस बात का भी खुलासा होना चाहिए।

तो कांग्रेस देगी सुरक्षा
नाना पटोले ने कहा अदार पूनावाला को भारत में किसी से डरने की जरूरत नहीं है। उन्हें देश में कोई भी हाथ नहीं लगा सकता है। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी है पूरी तरह से कांग्रेस करेगी। वे निडर होकर भारत में अपना वैक्सीन उत्पादन का काम शुरू रखें।

क्या बोले थे पूनावाला
पूनावाला ने टाइम्स ग्रुप को दिए इंटरव्यू में कहा था कि देश कुछ बड़े राजनेता और उद्योगपति उन्हें धमका रहे हैं। इन सभी लोगों को कोविड शील्ड वैक्सीन की खेप जल्द से जल्द चाहिए।

शिकायत दर्ज करवाएं पूनावाला
महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री शंभुराज देसाई ने कहा है कि अगर पूनावाला धमकी के मामले की शिकायत दर्ज करवाते हैं तो जरूर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल उन्हें वाई ग्रेड की सुरक्षा मुहैया करवाई गई है और शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी।

adar poonawalla

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला

Source link