This Big Player Of Sri Lanka Isuru Udana Suddenly Announced His Retirement Shocked The Cricket World

27

Isuru Udana Retirement: श्रीलंका के प्रमुख ऑलराउंडर इसुरु उदाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सभी को चौंका दिया है. इसुरु ने तत्काल प्रभाव से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ने की घोषणा की. उनके इस फैसले से पूरा क्रिकेट जगत हैरान है. इसुरु ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि “मेरा अनुसार अब समय आ गया है कि अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों के लिए जगह बनाई जाए. मैंने बहुत गर्व, जूनून और अविश्वसनीय प्रतिबद्धता के साथ श्रीलंका क्रिकेट का प्रतिनिधित्व किया और अपनी सेवाएं दीं.”

अभी हाल ही में संपन्न हुई भारत और श्रीलंका के बीच हुई 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में इसुरु उदाना भी श्रीलंका टीम का  हिस्सा थे. भारत ने अपने इस दौरे में वनडे सीरीज अपने नाम की थी, वहीं टी20 सीरीज श्रीलंका के नाम रही थी. भारत और श्रीलंका के बीच हुई इस सीरीज में श्रीलंका के ऑलराउंडर इसुरु उदाना का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. 

वनडे सीरीज में उन्हें पहला मैच खेलने को मिला जहां उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान महज आठ रन बनाए, इसके बाद गेंदबाजी में उन्होंने दो ओवर में 27 रन खर्च किए थे. वहीं टी20 सीरीज के दो मुकाबले में वह श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहे पर इन दोनों मुकाबले में वह एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके.

श्रीलंका के इस 33 वर्षीय ऑलराउंडर ने 2009 टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेश्नल डेब्यू किया था. उदाना ने श्रीलंका की ओर से 2012 में अपना वनडे डेब्यू किया. पिछले कुछ सालों में उदाना ने अपनी गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी कटर और स्लोवर गेंदों से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाया. श्रीलंका की ओर से उन्होंने कुल 21 वनडे और 35 टी20 मैचों में हिस्सा लिया, इस दौरान उन्होंने वनडे में 18 जबकि टी20 में 27 विकेट अपने नाम किए.

आईपीएल का भी रहे हैं हिस्सा 
इसुरु उदाना आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. वह आईपीएल 2020 में रॉयल चैंलेंजर्स बैंग्लोर की ओर से खेल चुके हैं. विराट कोहली के नेतृत्व में उन्होंने बैंगलोर के लिए 10 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हे 8 विकेट हासिल किए. श्रीलंका के इस ऑलराउंडर को आरसीबी ने 50 लाख रुपये में खरीदा था.

यह भी पढ़ेंः

श्रीलंका दौरे के इन पांच खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में मिल सकती है जगह

Source link