The Reaction Of Other Players On Ben Stokes Indefinite Break From Cricket

24

Ben Stokes Break: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने शुक्रवार को क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला लेकर सभी को हैरान कर दिया. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की और यह भी बताया कि बेन स्टोक्स ने यह फैसला क्यों लिया है.

बोर्ड के मुताबिक स्टोक्स अपनी मेंटल हेल्थ को बेहतर रखना चाहते हैं और इस वक्त चोट से भी उबर रहे हैं, इसलिए उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया है. जब इस खबर का ऐलान हुआ तो दुनिया भर के क्रिकेट जगत के दिग्गज भी हैरान रह गए. आपको बता रहे हैं स्टोक्स के इस फैसले पर तमाम क्रिकेटर्स ने कैसे रिएक्ट किया.

यह बोले दिनेश कार्तिक 
दिनेश कार्तिक ने स्टोक्स के फैसले पर ट्वीट करते हुए कहा, ” मुझे याद है कि मेरे सबसे अच्छे दोस्त मुकुंद अभिनव और हाल ही में कप्तान विराट कोहली से इसको लेकर चर्चा की थी. कोविड के समय में यह वास्तविक है. क्वारंटाइन और बबल लाइफ आसान नहीं है. यह देखने में लग्जरी लगती है लेकिन इसके अंदर काफी संघर्ष है.”

यह बोले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर

इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज मोंटी पनेसर ने भी स्टोक्स के फैसले की तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया, “बहुत बहादुर बेन स्टोक्स अपने मानसिक स्वास्थ्य को सबसे पहले रखते हैं. खुद की देखभाल करने के लिए एक और रिमाइंडर. खुद से प्यार करना बहुत जरूरी है. निकट भविष्य में उन्हें वापस खेलते हुए देखना पसंद करूंगा.”

जिमी नीशम ने कहा- ऑल द बेस्ट 
न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जिमी नीशम ने ट्वीट किया, “खेल से दूर अपने समय के लिए बेन स्टोक्स को शुभकामनाएं. पिछले कुछ वर्षों में कई अलग-अलग कारणों से सभी के लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं. एक दूसरे के प्रति थोड़ा दयालु बनें.”

तमाम दिग्गजों ने फैसले को सराहा 
क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने भी बेन स्टोक्स के फैसले की सराहना की है. श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा, पियर्स मॉर्गन समेत तमाम खिलाड़ियों ने उनके फैसले का किया है और उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर खेलते नजर आएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसमें टीम में बेन स्टोक्स की जगह क्रेग ओवर्टन को शामिल किया गया है.

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान थे स्टोक्स 

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज़ से स्टोक्स को दूर रखा गया था, लेकिन इसके बाद जब पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ से पहले इंग्लैंड के बायो बबल में कोरोना की एंट्री हुई तो एक नई टीम का एलान करके इंग्लैंड बोर्ड ने बेन स्टोक्स को टीम की कमान सौंपी थी. इंग्लैंड ने इस सीरीज़ में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया था. हालांकि, इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए टीम में स्टोक्स को नहीं चुना गया था. 

यह भी पढ़ेंः

श्रीलंका दौरे के इन पांच खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में मिल सकती है जगह

Source link