Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Fame Jethalal Aka Dilip Joshi Had His Debut From Salman Khan Maine Pyar Kiya

80

आज दिलीप जोशी (Dilip Joshi) छोटे पर्दे का बड़ा नाम है. साल 2008 में शुरू हुए तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) शो ने उनकी जिंदगी ऐसी बदली कि आज इस शो की जान बन चुके हैं. लेकिन दिलीप जोशी का ये सफर इतना आसान नहीं रहा. एक लंबा संघर्ष उन्होंने इस मुकाम को पाने के लिए किया और बुलंदियों को छुआ.

टीवी में आने से कई सालों पहले दिलीप जोशी (Dilip Joshi) यानी कि जेठालाल (Jethalal) फिल्मों में नजर आए थे. उन्होंने पहली बार सलमान की बतौर हीरो डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) में काम किया था. इस फिल्म में वो सलमान खान (Salman Khan) के घर के नौकर के किरदार में थे लेकिन आज देखिए उन्होंने अपनी काबिलियत से क्या हासिल कर लिया है.

मैंने प्यार किया के वक्त दिखते थे ऐसे

सलमान खान की मैंने प्यार किया साल 1989 में रिलीज हुई थी. फिल्म जबरदस्त हिट रही थी. इस फिल्म से केवल भाग्यश्री और सलमान खान ने ही डेब्यू नहीं किया था बल्कि दिलीप जोशी भी पहली बार किसी फिल्म में काम कर रहे थे. उन्होंने फिल्मों में सलमान खान के नौकर का किरदार निभाया था. और उनका फनी अंदाज लोगों को आज भी याद है. 

Salman Khan का नौकर बन फिल्मों में किया था डेब्यू, इस शो से लगी लॉटरी और बदल गई Dilip Joshi की जिंदगी

इस फिल्म के बाद वो लगातार कई फिल्मों में से जुड़े और छोटे मोटे रोल निभाते रहे. लेकिन ये दिलीप जोशी के हुनर की खासियत ही थी कि उन्होंने हर फिल्म में कुछ न कुछ यादगार छाप छोड़ी. चाहे वो हम आपके हैं कौन के भोला प्रसाद हो या हमराज के गौरी प्रसाद. छोटे-छोटे रोल में भी उन्हें याद रखा गया.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से लगी लॉटरी


Salman Khan का नौकर बन फिल्मों में किया था डेब्यू, इस शो से लगी लॉटरी और बदल गई Dilip Joshi की जिंदगी

फिल्मों में काम करने के दौरान ही दिलीप जोशी छोटे पर्दे से जुड़ गए थे और वो फिर भी दिल है हिंदुस्तानी जैसे शो में नजर आए. इस शो को पसंद तो किया गया लेकिन दिलीप जोशी को वो पहचान न मिल सकी जो उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने दिलवाई. इस एक शो से मानो उनकी लॉटरी ही लग गई. शो के ऑन एयर होने के एक साल के भीतर ही उन्हें वो मिल गया जिसकी उन्हें इच्छा थी. आज वो घर-घर में जेठालाल के नाम से मशहूर हैं और सच मानिए तो तारक मेहता का उल्टा चश्मा देखे बिना लोगों का खाना ही हजम नहीं होता.

ये भी पढ़ेंः 10 भाषाओं में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी Ajay Devgn की पहली साउथ मूवी RRR, जानें तारीख

Source link