T20 World Cup, Sunil Gavaskar Welcome Dhoni Appoinment In Team India For T20 World Cup

61

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूर्व कप्तान एम एस धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर नियुक्त किया गया है. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई के इस कदम पर खुशी जाहिर की है. सुनील गावस्कर नहीं उम्मीद जताई है कि धोनी का रणनीति और टीम चयन को लेकर टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ टकराव नहीं होगा.

गावस्कर का मानना है कि धोनी का जुड़ना टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होगा. गावस्कर ने कहा, “धोनी के नेतृत्व में भारत ने 2011 विश्व कप जीता और चार साल पहले उन्होंने 2007 में टी20 विश्व कप जीता था. उनकी नियुक्ति होना भारत के लिए फायदेमंद होगा.”

गावस्कर ने इस मामले में अपना और जॉन राइट का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा, “एक समय था जब तत्कालीन कोच जॉन राइट थोड़े नर्वस रहते थे. उन्हें लगता था कि मैं उनकी जगह लूंगा. लेकिन शास्त्री को पता है कि धोनी को कोचिंग में कम रूचि है. अगर साझेदारी अच्छी रही तो भारत को इससे फायदा होगा.”

अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह मिलने पर जताया शक

गावस्कर ने आगे कहा, “अगर रणनीति और टीम चयन को लेकर कुछ भिन्नता रही तो इसका असर टीम पर पड़ सकता है. लेकिन धोनी की नियुक्ति होना टीम इंडिया के लिए बड़ा बूस्ट है. उनके पास काफी अनुभव है और वह सब जानते हैं. जब धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय थे तो उनसे बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं था.”

गावस्कर ने कहा कि मैं बस उम्मीद जता रहा हूं धोनी का रवि शास्त्री के साथ टकराव ना हो. इसके साथ ही गावस्कर ने कहा कि उन्हें शक है कि सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह दी जाएगी जिन्होंने जुलाई 2017 से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.

T20 World Cup: अश्विन ने टीम में वापसी पर दी पहली प्रतिक्रिया, दो शब्दों के जरिए दिया खास मैसेज

Source link